Haider Aid

  • Breaking News

    रहमते मुस्तफ़ा सोशल वेलफेयर ट्रस्ट ने अपना तीसरा स्थापना दिवस 8 मार्च को मनाया




    We News 24 Hindi »गया / बिहार 
    ब्यूरो  रिपोर्ट


    गया : रहमते मुस्तफ़ा सोशल वेलफेयर ट्रस्ट ने अपना तीसरा स्थापना दिवस 8 मार्च को मनाया। इस मौके पर ट्रस्ट के फाउंडर सैय्यद दानिश ने बताया के ट्रस्ट को लीगली तौर पर रजिस्टर्ड हुए तीन साल हो चुके हैं, इसी दिन हम लोगों ने भागदौड़ करके शेरघाटी रजिस्ट्री ऑफिस से ट्रस्ट को रजिस्टर करवाया था। तीन सालों में हमने कई बुनियादी काम किये, लोगों को जागरूक करने का काम किया और गंगा जमुनी तहज़ीब को मज़बूत करने की दिशा में मज़बूती से काम किया और कर रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार व जागरूकता पर ग्राउंड लेवल से काम किया। हमने हमेशा समाज व देशहित में काम किये जिसमें केरला बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए हमने बड़ी मुहिम छेड़ी और लोगों से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील की, लोगों ने बढ़चढ़ कर इसमें हिस्सा भी लिया, लोगों से जो हमें कॉन्ट्रिब्यूशन मिला उसे हमने केरल मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करवाया हमारी मुहिम से प्रेरित होकर केरल मुख्यमंत्री ने ईमेल के माध्यम से हमारा आभार व्यक्त किया और ट्रस्ट को प्रमाण पत्र भी दिया। 

    ये भी पढ़े-घरेलू हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा - ससुराल में पत्नी को हर चोट के लिए पति जिम्मेदार है


    झंडा दिवस के मौक़े पर हमने सेना का सर गर्व से ऊंचा करने के लिए कॉन्ट्रिब्यूशन दिया जिसके एवज़ में रक्षा मंत्रालय ने हमें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। सैय्यद दानिश ने आगे बताया के हम सूफ़ीज़म को बढ़ावा देने की दिशा में भी काम कर रहे हैं। हमने कई ग़रीब बच्चों को शिक्षित करने का काम किया, कई विधवा औरतों की मदद की गई और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया गया, हम रोज़गार की दिशा में भी काम कर रहे हैं और कम्युनिटी के बेरोज़गार लोगों को रोज़गार मिल सके उसके लिए लगातार जद्दोजेहद जारी है। हमारी संस्था ने कई अंतर्राष्ट्रीय संस्था के साथ मिलकर शिक्षा के क्षेत्र में कैंपेन का आयोजन किया। अंतर्राष्ट्रीय संस्था थैंक्स विंग ने मुझे भारत मे अपना पर्यावरण कार्यकर्ता बनाया जो RMSWT के लिए एक बड़ी उपलब्धि से कम नहीं। अंतरराष्ट्रीय संस्था इक़रा फाउंडेशन ने मुझे ग्लोबल पीस अम्बेसडर नियुक्त किया। 

    ये भी पढ़े-आज भारत में लॉन्च होंगे Moto G10 Power और Moto G30 ,जानिए कीमत और फीचर्स


    अंतर्राष्ट्रीय संस्था ग्लोबल लिटरेरी फोरम फ़ॉर पीस एंड ह्यूमन राइट्स ने मुझे अंतर्राष्ट्रीय शांति दूत नियुक्त किया। कई ब्लड संस्थान में कोऑर्डिनेटर के रूप में काम कर रहा हूँ  और ब्लड के ज़रिए लोगों की मदद कर रहा हूँ। जिन्होंने तन मन और धन से रहमते मुस्तफ़ा को सपोर्ट किया मैं दिल की गहराइयों से उनका शुक्रिया अदा करता हूँ और उन्हीं की वजह से आज हम इस मक़ाम पर खड़े हैं। उन्होंने कहा के अच्छा काम करने के लिए किसी भी संस्था से जुड़ने की ज़रूरत नहीं बल्कि हम सब ख़ुद एक संस्था हैं बस ज़रूरत है जज़्बे को बुलंद करने की। उन्होंने कहा के रहमते मुस्तफ़ा सोशल वेलफेयर ट्रस्ट पूरी तरह से देश को समर्पित संस्था है और हम बुनियादी कामों को बिना दिखावा किये करने में यक़ीन रखते हैं। 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad