• Breaking News

    WHO ने भारत में कोरोना के बिगड़ते हालात पर चिंता जताई, कहा लाशों से भर गए हैं श्मशान




    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    आरती गुप्ता की रिपोर्ट 


    नई दिल्ली :  कोरोना संक्रमण ने भारत में हाहाकार मचा रखा हालात बद से बदतर हो चूका  हैं। रोजाना  हजारों लोग सुविधा और जागरूकता की कमी के वजह से अपनी  जान गंवा रहे हैं। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने  भारत में कोरोना महामारी से दिल दहला देने वाले  हाला तों पर  चिंता जताई है। WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने भारत में कोरोना वायरस के हाल में तेजी से बढ़ते मामलों को 'दिल दहलाने वाला' बताते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कई ऑक्सीजन मशीनों समेत भारत में अहम सामग्री की आपूर्ति की है।

    ये भी पढ़े-केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा घरों में भी लगा कर रखे मास्क, घबराहट में बेवजह अस्पतालों में न हों भर्ती

    ग्रेबेयेसस ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह महामारी वैश्विक स्तर पर लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए डब्ल्यूएचओ ने 2,000 से अधिक कर्मी तैनात किए हैं और वह टीकाकरण समेत विभिन्न प्रयासों में प्राधिकारियों की मदद कर रहा है।


    ग्रेबेयेसस ने कहा कि भारत में इस समय हालात दिल दहलाने वाले हैं। बीते कुछ दिनों में वहां कोरोना के मरीज तेजी से बढ़े हैं। मरीजों के परिजन अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाना पड़ा। टेड्रोस ने कहा कि भारत कोविड-19 की भयानक लहर के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। श्मशान घाट पर लाशों की कतार लगी है। ये स्थिति हृदयविदारक है।

    ये भी पढ़े-चुनाव वाले दिन पंचायत सदस्य के प्रत्याशी की मौत

    उन्होंने कहा कि भारत में पोलियो और ट्यूबरक्लोसिस (TB) के खिलाफ काम कर रहे 2600 एक्सपर्ट को कोरोना के खिलाफ काम पर लगा दिया गया है। WHO हर तरह से मदद करने की कोशिश कर रहा है। यूनाइटेड नेशन (UN) की हेल्थ एजेंसी भारत को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अस्पतालों के लिए जरूरी समान की सप्लाई कर रहा है।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

        



     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad