• Breaking News

    मुजफ्फरपुर 18 पुलिस वालों पर डकैती की धारा में दर्ज होगी FIR




    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi »मुजफ्फरपुर,बिहार
    संवाददाता,उमाशंकर गिरी 


     मुज़फ़्फ़रपुर: जिले में शराब बरामदगी के लिए छापेमारी के दौरान मारपीट वाह जान मारने की धमकी देकर घर में रखे 52 लाख रुपए ले जाने के आरोप में 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होगी। कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए छापेमारी दल में शामिल आठ नामजद और 10 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कर्जा थाने में एफ आई आर दर्ज करने का आदेश दिया है वादी ने पुलिस पर रुपया हेरा फेरी मारपीट व जान मारने की धमकी देकर घर से बावल नाखून पर ले जाने का आरोप लगाया था उसको इसके साक्षी भी दिए हैं .

    अधिवक्ता कमलेश कुमार


    ये भी पढ़े-मूज़फ्फरपुर/कोरोना काल मे बहाल स्वास्थ्य कर्मियों के बवाल पर लाठीचार्ज, पुराना आदेश रद्द, सीएस ने दिया आश्वासन

    इसी साल 22 फरवरी को पुलिस टीम ने कर्जा, सरैया और सदर थाना क्षेत्र में शराब बरामदगी के लिए छापेमारी की इसी दौरान 49.98 लाख नगद और आभूषण  बरामद किया इस कार्रवाई के बाद करजा थाना के रसूलपुर निवासी रिटायर फौजी हरिद्वार प्रसाद ठाकुर ने कोर्ट में परिवाद दायर किया । इसकी सुनवाई  कोर्ट में चली ।   सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट  ने छापेमारी करने वाली पूरी पुलिस टीम पर डकैती की धारा 395 के अलावा मारपीट व आर्म्स एक्ट की धाराओं में एफ आई आर दर्ज करने का आदेश दिया है । 

    रिटायर फौजी हरिद्वार प्रसाद ठाकुर


    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी/बेलसंड में बागमती नदी में स्नान करने गए पांच किशोर दुबे एक की मौत

    इसकी जानकारी वादी के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने दी है अधिवक्ता ने बताया पुलिस टीम रिटायर फौजी के घर छापेमारी की थी परिवाद में प्रथम आरोपित करजा के प्रभारी थानेदार रहे बृज किशोर प्रसाद यादव  ,  एएलटीएफ  के सदस्य , दरोगा अभिषेक सिपाही राहुल रंजन कुमार गौतम कुमार मंटू कुमार जितेंद्र सुनील कुमार सिंह और 10 अज्ञात पुलिसकर्मियों को आरोपित बनाया गया है मालूम हो कि दरोगा बृज किशोर यादव शराब मामले में बर्खास्त हो चुके हैं वर्तमान में सेंट्रल जेल मुजफ्फरपुर में बंद है।परिवाद में हरिद्वार प्रसाद ठाकुर ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने जमीन बेचकर  52 लाख रुपये  घर में रखे थे ।इसे 22 फरवरी की देर रात पुलिस कर्मी घर से ले गए कोई जब्ती सूची नहीं दी जबकि सूची मांगने पर रुपये का डिमांड किया गया और  हथियार का भय दिखाकर मारपीट की बहू व पोता  के साथ भी मारपीट की अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान जमीन बिक्री में मिले रुपए के साक्ष्य दिए हैं। 



    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर प्रेस क्लब ने मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय शशि भूषण सिंह जी को श्रद्धांजलि दी

     परिवादी  के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने बताया कि 26 फरवरी को छापेमारी दल के खिलाफ परिवाद दायर किया गया था इस परिवाद पत्र पर कोर्ट में सुनवाई की गई साक्ष पर सुनवाई पूरी होने के बाद  कोर्ट से सीआरपीसी 156 /3 के तहत एफ आई आर दर्ज करने का आदेश दिया गया है । कोर्ट से परिवाद पत्र की प्रति एसएसपी कार्यालय के माध्यम से कर्जा थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए भेजी जाएगी।

    इस खबर को शेयर करे |

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad