• Breaking News

    उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर आज से खुला, सुबह छह बजे से मिलेगा प्रवेश



    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    संवाददाता,विवेक श्रीवास्तव 


    नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन आज से किए जा सकते हैं. बता दें, ये मंदिर 80 दिन बाद आज से दोबारा श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है.कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप को रोकने के लिए 9 अप्रैल को आम जनता है के लिए ये मंदिर बंद कर दिया था.  अब रोजाना सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे के तक 3500 श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन कनरे की अनुमति दी जाएगी. आपको बता दें, मंदिर में दर्शन करने के दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस से संबंधित नियमों का पालन करना होगा

    ये भी पढ़े-महाराष्ट्र में तीसरी लहर से पहले आज से नई पाबंदियां लागू, चार बजे तक खुलेगी दुकानें

    महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के एक सदस्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मंदिर को इस साल 9 अप्रैल से जनता के लिए बंद कर दिया गया था. महामारी के चलते मंदिर को अप्रैल 2021 में दूसरी बार बंद करना पड़ा था.



    मंदिर के सहायक प्रशासक आर के तिवारी ने बताया, ‘‘जिला आपदा प्रबंधन समिति की शुक्रवार की बैठक में मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने का निर्णय लिया गया. मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा एक सप्ताह के अंदर इसकी रूपरेखा तय की जाएगी.

    ये भी पढ़े-आतंकियों ने घर में घुसकर जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी और पत्नी, बेटी की हत्या कर दी

    मंदिर में प्रवेश करने वाले लोगों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के तहत सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा.'' देश में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में उज्जैन का महाकालेश्वर मंदिर भी एक है. यहां हर साल बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. 

    इस खबर को शेयर करे |

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindइस खबर को शेयर करे |

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad