• Breaking News

    मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने दी कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दी





    We News 24»दिल्ली, भारत

    अनिरुद्ध गुप्ता की रिपोर्ट

    दिल्ली: कोरोना वायरस संकट को लेकर शुक्रवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों के साथ मंत्रणा किया। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी राज्य सरकारों ने इस संकट के समय में एक-दूसरे से सीखने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि हम इस समय ऐसे मोड़ पर हैं, जहां तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों के बढ़ते जा रहे हैं जो चिंता का विषय हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक हफ्ते के करीब 80 फीसदी कोरोना के मामले इन्हीं 6 राज्यों से हैं। पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल में बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि ये सब दूसरी लहर के पहले वाले लक्षण हैं। ऐसे में एक बार फिर टेस्ट, ट्रैक और टीका के रणनीति पर आगे बढ़ना होगा। सुरक्षा ही बचाव है।

    ये भी पढ़े-तालिबान युद्ध को कवर करने वाले भारतीय पत्रकार की अफगानिस्तान में हत्या



    यूरोप में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि जहां संक्रमण ज्यादा है, वहां वैक्सीनेशन काफी अहम है। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग में सबसे अधिक आरटीपीसीआर तकनीक पर जोर देना चाहिए। सभी राज्यों में आईसीयू बेड्स, टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए फंड दिया जा रहा है। केंद्र ने 23 हजार करोड़ का फंड दिया है। इसका कोरोना और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए पूरी तैयारी रणनीति के साथ करना होगा। पिछले दो हफ्तों में यूरोप के देशों में कोरोना बढ़ रहे हैं। अमेरिका में भी केस बढ़ रहे हैं। यूरोप में मामले बढ़ना हमारे लिए चेतावनी है।

    यह भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हिंसा पर मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट से बढ़ी ममता की मुश्किलें


    साढ़े चार लाख सक्रिय मामले

    पीएम मोदी ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर भीड़ लगने से रोकना होगा। कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच हाल ही के दिनों में यह नरेंद्र मोदी की दूसरी बड़ी बैठक है। कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की थी। ज्ञात हो कि देश में अभी भी कोरोना के करीब साढ़े चार लाख सक्रिय मामले हैं। केरल और महाराष्ट्र ऐसे राज्य हैं, जहां सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं। दोनों ही राज्यों में एक-एक लाख से अधिक एक्टिव केस हैं। इनके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश भी उन राज्यों में शामिल हैं, जहां कोविड चिंता बढ़ा रहा है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad