• Breaking News

    तालिबान युद्ध को कवर करने वाले भारतीय पत्रकार की अफगानिस्तान में हत्या



    We News 24»कंधार, अफ़ग़ानिस्तान

    मिडिया रिपोर्ट

    कंधार: अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी की हत्या कर दी गई, जो न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे. बताया जा रहा है कि दिल्ली के रहने वाले दानिश सिद्दिकी अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को कवर करने के लिए गए थे. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दानिश की हत्या कैसे हुई और किसने की है.

    यह भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हिंसा पर मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट से बढ़ी ममता की मुश्किलें

    कंधार प्रांत में हुई दानिश की हत्या

    भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी की हत्या कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है. बता दें कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से ही भीषण हिंसा जारी है और हत्या के समय भी दानिश तालिबान जंग को कवर रह रहे थे.


    पुलित्जर अवॉर्ड से सम्मानित थे दानिश

    दानिश सिद्दिकी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी रिपोर्टर के रूप में की थी और बाद में फोटो जर्नलिस्ट बन गए थे. दानिश को साल 2018 में उनके सहयोगी अदनान आबिदी के साथ पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. दानिश को रोहिंग्या शरणार्थियों के असाधारण कवरेज के लिए यह सम्मान दिया गया था.

    यह भी पढ़ें-मेरे लिए खास है मेरी पहली फिल्‍म ‘बंधन राखी का’ : मोहन सिंह

    विदेश मंत्री जयशंकर ने अशरफ गनी से की चर्चा

    इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को ताशकंद में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात कर युद्धग्रस्त देश से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद वहां तेजी से बिगड़ रही स्थिति पर चर्चा की थी. इसके साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान में शांति, स्थिरता और विकास के प्रति भारत का समर्थन दोहराया था. 

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad