• Breaking News

    आज से खुल गया दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2,कोलकता के लिए पहली उड़ान




    We News 24»नई दिल्ली 

    हीरा रोहिल्ला की  रिपोर्ट 


    नई दिल्ली : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 आज से खुल गया है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए यहां अस्थायी बैरिकेडिंग कर (पाथ-वे) आवाजाही कर रास्ता बनाया गया है, जिससे आने वाले और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो पर जाने वाले यात्रियों को आवाजाही में सुविधा हो।

    ये भी पढ़े-दिल्ली/कृषि कानूनों के विरोध में आज से जंतर मंतर पर किसानो का विरोध-प्रदर्शन,सुरक्षा बलों की 100 कंपनियां तैनात

    दोबारा से खुलने के बाद तड़के 3 बजे यहां से कोलकता के लिए पहली उड़ान भरी। शुरुआत में इंडिगो व गो एयर एयरलाइन की आगमन व रवाना होने वाली कुल मिलाकर प्रतिदन 200 उड़ानें चलेंगी। शुरुआत में करीब 25 हजार यात्री यहां से सफर करेंगे। 11 काउंटर गो एयर के और 16 काउंटर इंडिगो के बनाए गए हैं। फिलहाल कोरोना संक्रमण व यात्री संख्या कम होने के चलते सभी उड़ानें टर्मिनल 3 से चल रहीं थी।


    बता दें कि 18 मई 2020 को टर्मिनल 2 को बंद किया गया था। हवाईअड्डे पर सामाजिक दूरी के मानदंडों के अनुपालन को प्रोत्साहित करने के लिए अतिरिक्त कर्मचारी लगाए गए हैं। 22 क्योस्क प्रवेश द्वार पर ई बोर्डिंग के लिए लगाए गए हैं। करीब 200 कर्मचारी 24 घंटे हवाईअड्डे पर सैनेटाइजेशन व साफ-सफाई करेंगे।

    ये भी पढ़े-योगी सरकार देगी दिव्यांगों को हर श्रेणी में आरक्षण,अमेठी में बनेगा मेडिकल कालेज

    टर्मिनल 2 पर यह तैयारी

    - प्रवेश से पहले वेब चेक-इन के लिए 10 स्कैन एंड फ्लाई और तीन कॉमन यूज सेल्फ सर्विस (सीयूएसएस) कियोस्क

    - बोर्डिंग पास का प्रिंट भी ले सकते हैं

    - यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है

    - प्रवेश द्वार पर 10 ई-बोर्डिंग कियोस्क

    - यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रे का सैनेटाइजेशन

    - वरिष्ठ नागरिकों के लिए छोटी गाड़ी (बग्गी) की सेवाएं उपलब्ध होंगी

    - 45,000 वर्ग मीटर टर्मिनल 2 की 24 घंटे सफाई के लिए 200 कर्मचारी लगाए गए हैं .

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad