• Breaking News

    जल संसाधन मंत्री, बिहार सरकार ने एनडीआरएफ टीम के साथ बाढ प्रभावित इलाको का निरिक्षण किया





    We News 24»पटना,बिहार

    बिहटा से वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट



    बिहार: के विभिन्‍न जिलो मे बाढ की गंभीर समस्‍या के मद्देनजर 9वीं बटालियन राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल बिहटा, पटना, की 12 टीमे बिहार राज्‍य के विभिन्‍न जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में तैनात है एवं बाढ प्रभावित जिलो मे दिन-रात राहत एवं बचाव कार्य में लगी है तथा  समय समय पर सभी कमांडर बाढ़ आपदा से निपटने के लिए  जिला प्रशासन से कुशल समन्वय स्थापित कर एरिया रैकी कर रहे है .

    ये भी पढ़े-मुज़फ़्फ़रपुर बैरिया बस स्टैंड सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को बस ने रौंदा, घटना स्थल पर ही बुजुर्ग की मौत।

    आज संजय झा, जल संसाधन मंत्री, बिहार ने 9वीं बटालियन राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल की एक टीम निरीक्षक विश्‍व राजीव कुमार एनडीआरएफ के सहयोग से दरभंगा जिला के कुशेश्‍वर स्‍थान पूर्वी ब्‍लाक में बाढ प्रभावित क्षेत्रों का निरिक्षण किया एवं लोगो को किसी भी संभावित खतरे से बचने को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिये



    विदित है कि टीम के बचावकर्मी पुरी तरह समर्पित होकर राहत एवं बचाव के कार्य में लगी हुई हैं तथा जरूरतमंद लोगो को हर संभव मदद एवं सहायता कर रही है। बाढ प्रभावित परिवार को आवागमन में हो रही परेशानी को  दूर कर रही  है। इसके अलावा विभिन्‍न जगहों पर लोगों को बाढ से बचने हेतु प्रशिक्षण एवं बचाव के उपाय भी बता रही हैं।

    ये भी पढ़े-सुशासन बाबु के दो गालीबाज दारोगा की देखे शर्मनाक करतूत,पब्लिक पैलेस में आपस में भीड़ गए

    बिहार के विभिनन जिलों में एनडीआरएफ की टीमों द्वारा चलाये जा रहे राहत बचाव कार्य श्री विजय सिन्‍हा, कमाण्‍डेंट के निगरानी में किया जा रहा है। श्री विजय सिन्‍हा, कमाण्‍उेंट ने बताया कि बाढग्रस्‍त इलाकों में फॅसे लोगों को सुरक्षित निकालने में हमारी टीमें सिविल प्रशासन के साथ मिलकर हर संभव सहायता प्रदान कर रही हैं इस दौरान 9 वीं एनडीआरएफ की टीमो द्वारा अब तक बिहार राज्‍य में बाढ प्रभावित इलाकों से कुल 165 लोगों को सुरक्षित स्‍थानो पर पहुंचाया गया तथा आपदा में फंसे 31 लोगों की जान बचाई गई है .

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad