• Breaking News

    छत्तीसगढ़ का सस्पेंस खत्म, भूपेश बघेल ने बचाई अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»रायपुर, छत्तीसगढ़

    मिडिया रिपोर्ट।

    रायपुर,ANI । छत्तीसगढ़ राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर चल रही खींचतान के बीच भूपेश बघेल लगता है अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे ,उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष  नेता राहुल गांधी और प्रियंका गाँधी  से मुलाकात कर  उन्हें मनाने की कोशिश को और वो सफल हुए। अब उनके मुख्यमंत्री पद को किसी तरह का खतरा नहीं दिख रहा ।  शनिवार को रायपुर जाने  से पहले उन्होंने राहुल को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता भी दिया। 


    ये भी पढ़े-बस मोटर साइकिल की टक्कर में पुलिसकर्मी की मौत

    सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी आलाकमान को मनाने में बघेल को सफलता मिली है। इसके बाद फिलहाल उनके मुख्यमंत्री पद से खतरा टल गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री और विधायकों के साथ अन्य नेता आज रायपुर लौट जाएंगे। इस बार एयरपोर्ट पर किसी तरह का शक्ति प्रदर्शन नहीं होगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार कार्यकर्ताओं को इस संबंध में स्पष्ट संदेश दे दिया गया है। इसके बावजूद बघेल के स्वागत में एयरपोर्ट पर भीड़ उमड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

    ये भी पढ़े-समाहरणालय सभागार में किया गया फलरेलिया मुक्त अभियान साथ ही अनावरण

     छत्तीसगढ़ में जारी कांग्रेस आलाकमान ने बघेल को बुलावा भेजा था। इसके तुरंत बाद 55 विधायकों 15 जिला अध्यक्षों और 5 मेयर समेत कई समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री बघेल गुरुवार को दिल्ली पहुंचे। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रोटेशन पॉलिसी का हवाला देकर नेतृत्व में बदलाव की मांग की और मुख्यमंत्री के खिलाफ बैनर दिखाया। इस साल जून में बघेल सरकार ने अपने ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर लिया। इस बैठक में मौजूद रहे एक सूत्र ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री बघेल ने अपने कार्यकाल में शुरू की गई वेलफेयर की योजनाओं को भी सूचीबद्ध किया था।

    ये भी पढ़े-यात्रीगण कृपया ध्यान दे, रक्सौल -पाटलिपुत्र ट्रेन का बदला समय ,जाने सीतामढ़ी से कितने बजे खुलेगी


     



    सूत्र के अनुसार, 'मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार का प्रशासन गुजरात सरकार की तुलना में बेहतर है। कांग्रेस पार्टी देश के सामने छत्तीगसगढ़ प्रशासन का मॉडल पेश कर सकती है। बघेल ने बताया कि उनकी सरकार ने आदिवासी समुदाय और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास के लिए अनेकों वेलफेयर योजनाओं की शुरुआत की। बाद में दिल्ली में रिपोर्टर से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उनके आग्रह पर अगले सप्ताह राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ' बतौर मुख्यमंत्री मैंने राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया है।'


    उल्लेखनीय है कि दिल्ली में मौजूद बघेल के समर्थकों ने एक के बाद एक मीटिंग की जिसमें छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष पीएल पुनिया और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से बातचीत हुई। इन सभी बैठकों में टीएस सिंहदेव मौजूद नहीं थे। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने एएनआइ को बताया था कि टीम में हर कोई कैप्टन बनने की चाहत रखता है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad