• Breaking News

    नगर परिषद बिहटा के सैकड़ों शिक्षकों ने प्रखंड शिक्षा कार्यालय में किया आक्रोशपूर्ण बैठक।



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»बिहटा, बिहार

    रईस अहमद की रिपोर्ट।


    पटना, जिला के बिहटा में नगर परिषद बिहटा के सैकड़ों शिक्षकों ने किया आक्रोश पूर्ण बैठक नव गठित नगर परिषद बिहटा के अंतर्गत शहरी आवास भत्ता की संशोधित दर एवं नवप्रशिक्षित शिक्षक साथियों के एरियर भुगतान एवं प्रखंड शिक्षा कार्यालय में व्याप्त अराजकता के विरोध में आक्रोश पूर्ण बैठक किया।


    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी ,पलवैया धाम में धूमधाम से मनाया गया बाबा गणिनाथ जयंती समारोह

     

    बैठक की अध्यक्षता परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अमित कुमार ने किया इस मौके पर प्रदेश महासचिव आनंद मिश्रा कहां की नवगठित नगर परिषद बिहटा के गठन के 5 माह गुजर जाने के बाद भी अभी तक बिहटा के नियोजित शिक्षकों को शहरी आवास भत्ता प्राप्त नहीं हो रहा है, जबकि नियमित शिक्षकों को शहरी आवास भत्ता जुलाई महीने से ही दे दिया गया है।

    ये भी पढ़े-सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार ने वेब जर्नलिस्ट्स स्टैंडर्ड अथॉरिटी को किया निबंधित


     नियोजित शिक्षकों के साथ यह बात दुर्भाग्यपूर्ण है ।साथ ही बिहटा प्रखंड के नवप्रशिक्षित शिक्षक साथियों के प्रशिक्षित होने के बाद अंतर राशि का भुगतान 19 जनवरी 2019 से ही बकाया है जिसके लिए शिक्षकों में आक्रोश है,और विभाग को यथाशीघ्र अंतर राशि का बकाया भुगतान कर देना चाहिए जिससे शिक्षकों की दयनीय स्थिति में कुछ आर्थिक सुधार हो शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर बिहटा के नियोजित शिक्षकों को अपनी पीड़ा और वेदना के लिए बैठक करना पड़ रहा है। जबकि शिक्षक दिवस के अवसर पर उन्हें सम्मानित करना चाहिए था यह बिहटा के लिए दुखद है। 

    ये भी पढ़े-झारखंड के पलामू में बिजली गिरने से किशोर की मौत




    उपस्थित शिक्षकों ने भी अपने-अपने विचार रखे प्रखंड संसाधन केंद्र कार्यालय की कार्यसंस्कृति पर सवाल उठाए ।मौके पर उपस्थित थे,प्रखंड कोषाध्यक्ष विजय कुमार सिंह,प्रखंड सचिव जय कांत धीरज, राजेश्वर यादव, नीरज कुमार,पूर्णेन्दु शर्मा,राकेश कुमार राणा, संतोष कुमार,प्रवीण मिश्र, निकिता, मधुलिका,रूपम मिश्रा, अमिताभ कुमार अमित ,अरविंद कुमार,मनीष कुमार सिंह, भुनेश्वर प्रसाद इत्यादि शिक्षकों ने भी अपने विचारों को व्यक्त किया और सैकड़ों शिक्षको ने भाग लिया। 

     इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad