Header Ads

  • Breaking News

    आर्यन खान की जमानत याचिका के विरोध में एनसीबी ने हाई कोर्ट में कहा आर्यन ड्रग तस्करी में शामिल

     



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» मुंबई 

    रिपोर्टिंग /अनिल 

    मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान द्वारा दायर जमानत याचिका का विरोध किया है. एनसीबी ने आरोप लगाया है कि आर्यन न केवल ड्रग्स लेता था, बल्कि वह अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल था.न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एनसीबी ने यह भी दावा किया कि आर्यन खान और शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी नाम की एक महिला जांच को पटरी से उतारने की कोशिश में सबूतों और गवाहों के साथ छेड़छाड़ कर रही थी.


    ये भी पढ़े-पाकिस्तान की जीत का जश्न मानने वाले जम्मू-कश्मीर के दो मेडिकल कॉलेज के छात्रों पर FIR दर्ज


    दूसरी ओर, आर्यन खान के अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट को एक अतिरिक्त नोट प्रस्तुत किया, जिसमें कहा गया था कि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और कुछ राजनीतिक हस्तियों के बीच प्रसारित किए जा रहे आरोपों और काउंटर आरोपों से उनका कोई लेना-देना नहीं है.एनसीबी ने मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान द्वारा दायर जमानत याचिका के जवाब में अपना हलफनामा दायर किया. न्यायमूर्ति एन डब्ल्यू सांबरे की एकल पीठ द्वारा दिन में इस मामले पर सुनवाई होने की संभावना है.

    ये भी पढ़े-आर्यन खान ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी समीर वानखेड़े पर NCP नेता ने लगाया जालसाजी का आरोप



     

    क्या है NCB के हलफनामे में

    एनसीबी ने अपने हलफनामे में कहा कि मामले की जांच को पटरी से उतारने की गलत मंशा से चल रही जांच से छेड़छाड़ की कोशिश की जा रही है. हलफनामे में पूजा ददलानी का भी जिक्र किया गया और कहा गया, “ऐसा लगता है कि जब जांच चल रही है तो इस महिला ने पंच गवाहों को प्रभावित किया है.” एनसीबी ने कहा कि जमानत याचिका गलत है.

    ये भी पढ़े-3 सौ करोड़ रिश्वत के मामले में ,सत्यपाल मलिक RSS का नाम लेने के लिए माफी माँगा, मलिक इस्तीफा देने की पेशकश

     

    ये आरोप लगाये आर्यन पर

    एजेंसी ने कोर्ट से कहा है कि मामले की अब तक की जांच में आर्यन खान की ड्रग्स की अवैध खरीद, परिवहन और उसके खपत में भूमिका का खुलासा हुआ है. एजेंसी ने कहा कि प्रथम दृष्टया जांच से पता चला है कि आर्यन खान अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट से ड्रग्स की खरीद करता था, जो इस मामले में एक आरोपी भी है. याचिका में कहा गया है, “आवेदक (आर्यन खान) विदेशों में कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में था, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा प्रतीत होते हैं.” हलफनामे में आगे कहा गया है कि भले ही आर्यन खान के पास से ड्रग्स नहीं मिले हों, लेकिन उसने इस साजिश में भाग लिया है.

    ये भी पढ़े-आर्यन खान ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी समीर वानखेड़े पर NCP नेता ने लगाया जालसाजी का आरोप



     

    हलफनामे में कहा गया है, “इस आवेदक (आर्यन खान) की एनडीपीएस अधिनियम के तहत अवैध मादक पदार्थों की तस्करी सहित गंभीर अपराधों में भूमिका स्पष्ट है. इस मामले में अन्य आरोपियों के साथ इसकी सांठगांठ और संबंध को देखा गया है.” एनसीबी ने कहा कि अन्य आरोपियों से मध्यम मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी हुई है और इसलिए आर्यन खान के मामले को अलग से नहीं देखा जा सकता है. एनसीबी ने यह भी कहा कि अभी भी मामले की जांच की जा रही है. आरोप पत्र दायर करने की जरूरत है. एजेंसी ने कहा कि एजेंसी को अंतरराष्ट्रीय संबंधों की ठीक से जांच करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता है ताकि उचित माध्यम से संबंधित विदेशी एजेंसी से संपर्क किया जा सके, जिसमें कुछ और समय लगेगा.

    इस आर्टिकल को शेयर करे 



    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad