• Breaking News

    सुबह सवेरे की 10 बड़ी खबरे ,यूएई ने अबू धाबी पर दागी गईं दो बैलिस्टिक मिसाइल





    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / दीपक कुमार

    सुबह सवेरे की तजा खबरे  में आपका स्वागत है आज तारीख है 25 जनवरी 2022 और दिन है मंगलवार वी न्यूज 24 आपके लिए लेकर के आया है  इस समय की 10 बड़ी ख़बरें जो इस प्रकार है 

    1-प्रधानमंत्री मोदी बच्चो से वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की सफलता का ‘‘बहुत बड़ा श्रेय’’ बच्चों को देते हुए सोमवार को उनसे ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ के संकल्प को मजबूती देने के लिए ‘‘वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।


    2-कांग्रेस ने कहा आर्थिक महामारी’ के शिकार बने गरीब

     कांग्रेस ने आर्थिक असमानता बढ़ने का दावा करने वाले एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार देश के गरीब और मध्यम वर्ग के लोग बने हैं।


    ये भी पढ़े-बिहटा में ट्रेन से कटकर अज्ञात महिला की मौत।


    3-पंजाब में भाजपा 65 सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस 37, अकाली दल 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 

     आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों पर जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस 37 और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा नीत शिरोमणि अकाली दल 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

    4-नगालैंड असम सीमा विवाद सीमा विवाद पर अदालत के बाहर समाधान के लिए तैयार हैं 

    नगालैंड और असम कोहिमा, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने सोमवार को यहां कहा कि उनकी और असम की सरकारें पूर्वोत्तर के दोनों पड़ोसी राज्यों के बीच लंबे समय से लंबित अंतर-राज्यीय सीमा विवाद का अदालत से बाहर समाधान करने को तैयार हैं।


    ये भी पढ़े-बिहार की शासन व्यवस्था चौपट, जंगल राज की चपेट में वैश्य समाज


    5-केंद्र को नेताजी को प्रथम प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देना चाहिए 

    तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस को देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव घोष ने कहा कि नेताजी अक्टूबर 1943 में गठित आजाद भारत की अस्थायी सरकार के प्रमुख बने थे।

     6-अमरिंदर सिद्धू अमरिंदर का दावा, सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए आया था पाकिस्तान से संदेश

     पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए उनके पास पाकिस्तान से संदेश आया था।

    7-इस सप्ताह के अंत तक टाटा की हो जाएगी एयर इंडिया

     एयर इंडिया को इस सप्ताह के अंत तक टाटा समूह को सौंपा जा सकता है। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।


    ये भी पढ़े-जननायक कर्पूरी ठाकुर की 98वीं जयंती सीतामढ़ी में सद्भावना दिवस के रूप में मनाई गई

     

    8-यूएई ने अबू धाबी पर दागी गईं दो बैलिस्टिक मिसाइल नष्ट किया 

    संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने राजधानी अबू धाबी को निशाना बनाने के लिए हूती विद्रोही समूह द्वारा दागी गईं दो बैलिस्टिक मिसाइलों को सोमवार सुबह बीच में ही रोक कर नष्ट कर दिया। यह घटना दुर्लभ ड्रोन और मिसाइल हमले में दो भारतीयों तथा एक पाकिस्तानी नागरिक के मारे जाने के कुछ दिन बाद हुई है।

    9-अमेरिका ने यूक्रेन स्थित दूतावास में कार्यरत अपने कर्मियों के परिवारों को देश छोड़ने का आदेश दिया

     अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन स्थित अमेरिकी दूतावास में कार्यरत सभी अमेरिकी कर्मियों के परिवारों को रूसी हमले के बढ़ते खतरों के बीच रविवार को देश छोड़ने का आदेश दिया


     10-टोंगा में ज्वालामुखी विस्फोट,विस्फोट इतना शक्तिशाली कि वायुमंडल घंटी की तरह बज उठा

    होनोलूलू, के टोंगा-हंगा हपाई में जबर्दस्त ज्वालामुखी विस्फोट का गवाह बना। इससे निकलने वाली तीव्र ऊर्जा से समुद्र में सुनामी की विशाल लहरें उठीं, जिन्होंने अमेरिका के पश्चिमी तट तक तबाही मचाई। साथ ही वायुमंडल में ऐसी भूकंपीय तरंगें पैदा कीं, जो जल्द ही दुनियाभर में फैल गईं।



    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad