• Breaking News

    23 January 2022 की दिन भर की 10 बड़ी खबरे | पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / दीपक कुमार

    आज दिनभर की टॉप 10 न्यूज़ में आपका स्वागत है आज तारीख है 23 जनवरी 2022 और वी न्यूज 24  आपके लिए लेकर के आये  है  10 बड़ी ख़बरें 

    01-पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर आज से देश में गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत की गई है। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंडिया गेट पर बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण किया है।


    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर : लूट के दौरान पुलिस से मुठभेड़, 3 अपराधियों को गोली मारी, 5 गिरफ्तार


    02-पिछले सात दिन में 33 प्रतिशत बढ़े कोरोना के मामले

    देश में कोरोना संक्रमण के मामले पिछले तीन दिनों से लगातार कम हो रहे हैं। परंतु, अगर हम पिछले सात दिन की बात करें तो इस दौरान संक्रमण के मामले 33 प्रतिशत बढ़े हैं जबकि मौतों में 44 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 9,197 नए मामले सामने आए हैं।

    03- स्टील्थ ओमिक्रॉन से यूरोप में तेज लहर की आशंका

    कोरोना वायरस का नए वैरिएंट ओमिक्रॉन  दुनिया भर में तेजी से पैर पसार रहा है. इसी बीच ब्रिटेन का कहना है कि ओमिक्रॉन के नए सब-स्ट्रेन का पता चला है. इस स्ट्रेन को BA.2 सब-स्ट्रेन या 'स्टील्थ ओमिक्रॉन'  कहा जाता है, जो 40 से अधिक देशों में पाया गया है. इसकी खास बात यह है कि यह RT-PCR टेस्ट से भी बच सकता है. स्टील्थ ओमिक्रॉन ने पूरे यूरोप में और तेज लहर की आशंका पैदा कर दी है


    ये भी पढ़े-नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई।


    04-दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकार्ड

    दिल्ली में बारिश ने 122 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। तापमान में तेजी से गिरावट हुई है। इस वजह से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार चार दिन तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।यानी अभी और तेज ठंड पड़ेगी।


    05-परेड में थलसेना में दिखेगा वर्दी और राइफलों का विकास

    मेजर जनरल आलोक कक्कड़ ने रविवार को बताया कि इस साल की गणतंत्र दिवस परेड में थलसेना के मार्चिग दस्ते यह प्रदर्शित करेंगे कि पिछले दशकों के दौरान सेना की वर्दी और राइफलों में किस तरह विकास हुआ है।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में लाखों की विदेशी शराब के साथ व्यवसायी गिरफ्तार।

    06-कोरोना पॉज़िटिव हुए उपराष्ट्रपति

    तेज़ी से कोरोना के मामलों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. इस बात की जानकारी वाइस प्रेज़िडेंट ऑफ इंडिया का ट्विटर हैंडल से दी गई है .

    07-लोक कांग्रेस के 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी 

    पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. 22 उम्मीदवारों में से दो माझा से, तीन दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से हैं. दूसरी सूची दो दिनों में जारी होने की संभावना है.


    08-अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- पंजाब चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ईडी

     दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि पंजाब चुनाव से पहले ईडी सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है। 

    09-लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार

     लता मंगेशकर  की सेहत में अब सुधार देखने को मिल रहा है। रविवार को डॉक्टर प्रतीत सामदानी ने लता मंगेशकर की सेहत को लेकर अपडेट जारी करते हुए बताया कि उनकी सेहत में अब काफी सुधार देखने को मिल रहा है। कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था

    10-नींद पूरी न होने पर ट्रेन ले जाने से ड्राइवर का इनकार 

    यूपी के शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली है। पैसेंजर ट्रेन लेकर पहुंचे ड्राइवर ने नींद पूरी नहीं होने के कारण ट्रेन को चलाने से इनकार कर दिया। इससे करीब ढाई घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी रही। इससे सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .




    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad