• Breaking News

    भारत सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह के द्वारा वैशाली में स्पोर्ट्स अकादमी का उद्घाटन




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / खुरर्म खान 

    हाजीपुर : आज वैशाली प्रखंड स्थित बुद्धा वर्ल्ड स्कूल, वैशाली में स्पोर्ट्स अकादमी का उद्घाटन ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री, भारत सरकार  गिरिराज सिंह जी ने फीता काट कर किया। वहीं स्कूली छात्र छात्राओं ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जी का गायत्री मंत्र के साथ स्वागत किया। 


    ये भी पढ़े-कब तक होता रहेगा पत्रकारो पर पुलिसिया अत्याचार , NUJ ने पुलिस अधीक्षक को लिखित ज्ञापन सौपा


    मंत्री जी ने इसके साथ ही मानव अपशिष्ट पुनर्चक्रण सयंत्र, स्किल सेन्टर एवं डेयरी, मुर्गी, बत्तख़ और मत्स्य पालन केंद्र का निरीक्षण करते हुए   केले के रेशे से बने एवं बायोगैस प्लांट को देखा और निरीक्षण किया उन्होंने स्कूली छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुजनों का सम्मान करें एवं नौकरी लेने वाला नहीं नौकरी देने वाला बने, उन्होंने संस्कार पूर्ण शिक्षा के लिए बुद्धा वर्ल्ड स्कूल के निर्देशक कृष्ण कुमार को धन्यवाद दीया, 


    और उन्होंने कहा कि नेहरू के गलत नीतियों के कारण सरकारी स्कूल गणेश पाठशाला बन गई है ,बिहार एवं यूपी के छात्रों का जो अपमान हुआ है इसका बदला जरूर लेंगे, ग्रामीण आत्मनिर्भरता एवं कौशल विकास के लिए  बच्चों को इन सारी गतिविधियों के प्रति प्रारम्भ  से ही अनावृत किया जाए तब कहीं जाकर आत्मनिर्भर एवं श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हो सकता है,वही इस मौके पर वैशाली जिले की कई समाजसेवी उपस्थित रहे .

    ये भी पढ़े-वैशाली ,प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या ,सात दिन से लापता था युवक

    समाजसेवी प्रभात सिंह चौहान इंजीनियर धीरज कुमार इंजीनियर रोशन कुमार राजीव कुमार बेबी कुमारी टिंकू कुमार इत्यादि लोग ने भी इस कार्यक्रम को खूब सराहा वही विद्यालय के निदेशक श्री कृष्ण कुमार ने कहा कि बच्चों को खिलने के लिए उनका खेलना भी अत्यावश्यक है। गतिविधि आधारित शिक्षण एवं खेलकूद बच्चों के आत्मविश्वास एवं चतुर्दिक विकास हेतु मूल सूत्र हैं। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad