• Breaking News

    दिल्ली: जहांगीरपुरी में धार्मिक जुलूस हिंसा मामले में अब तक 9 लोग गिरफ्तार, इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / विवेक श्रीवास्तव 

    दिल्ली, के  जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा हिंसा मामले में सरकार के तरफ से  सुरक्षा व्वस्था और भी कड़ा  कर दिया गया है । पूरेइलाका  छावनी में बदल गया काफी  संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गयी है । हिंसा  में संलिप्त आरोपियों को पकड़ने  के लिए छापेमारी भी तेज कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस मामले में करीब 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिनसे गहन पूछताछ जा रही है। पुलिस ने कहा है की  जल्द ही और लोगो की गिरफ्तारी की जाएगी। और  हिंसा में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 


    ये भी पढ़े-दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर मोदी सरकार एक्शन में,दिए सख्ती के आदेश


    आपको बता दे 16 अप्रेल 2022 को  हनुमान जन्मोत्सव के शुभ मौके पर जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा निकाला गया  और शोभा यात्रा पर  हमला पहले से ही सुनियोजित था। यह शोभायात्रा चार बजे ईई ब्लाक से निकाली गई थी। शोभायात्रा जब सी ब्लाक पहुंची तो मुस्लिम  समुदाय के लोगों की ओर से अचानक शोभायात्रा पर पत्थर और कांच के बोतल फेंकना शुरू कर दिया जाता है। इस अचानक हमले से शोभायात्रा में शामिल हिन्दू समुदाय के  लोग खुद को सम्भाल पाते  की की मुस्लिम मस्जिस्द के निकट स्थित मकानों की छतों पर से ईंट, पत्थर के साथ ही कांच की बोतलों आदि से हमला तेज कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों नितिन और साहिल की मानें तो छतों से पत्थर-बोतलों से हमला करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं।

    ये भी पढ़े-आप के तीन और भाजपा की दो पार्षदों पति रिश्वत मांगते हुए कैमरे में कैद ,पार्टी ने दिखाया बहार का रास्ता

    गाली देते हुए हाथों में तलवारें और अन्य हथियार लेकर हमला करने का भी प्रयास किया। हथियार हवा में लहराते हुए प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। इसी दौरान कुछ हमलावरों ने वाहनों में तोड़फोड़ के साथ ही उन्हें आग के हवाले कर पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर दिया। शोभायात्रा  में शामिल लोगों ने बताया कि जिस तरीके से हमले की शुरुआत हुई, उससे यह स्पष्ट था कि हमलावरों ने सुनोयोजित तरीके से  पहले से ही ईंट, पत्थर, बोतलें जमा कर रखीं थीं और शोभायात्रा के पहुंचते ही अचानक से हमला कर दिया।

    ये भी पढ़े-हनुमान जन्मोत्सव , छत्तरपुर प्राचीन सिद्ध हुनमान मंदिर मंदिर में उमड़ी भक्‍तों की भीड़, होती है मनोकामना पूरी

    संवेदनशीलता को देखते हुए तुरंत दिल्ली पुलिस के आसपास के थानों के पुलिसकर्मियों समेत अर्ध सैनिक बलों की तैनाती कर दी गई। मौके पर करीब 400 सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए। हालांकि, हिंसा के बाद इलाके में लोगों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad