• Breaking News

    दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर मोदी सरकार एक्शन में,दिए सख्ती के आदेश



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / काजल कुमारी  

    नई दिल्‍ली, राजधानी दिल्‍ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुनमान जन्मोत्सव पर  हुई हिंसा की घटना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार एक्शन मोड में आ गई है ।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के दो शीर्ष अधिकारियों से बात की और उनको जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों समेत भारी संख्‍या में सुरक्षाकर्मियों को इलाके में तैनात कर दिया है।


    ये भी पढ़े-आप के तीन और भाजपा की दो पार्षदों पति रिश्वत मांगते हुए कैमरे में कैद ,पार्टी ने दिखाया बहार का रास्ता

    उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

    वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना और विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक से बात की और जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में सभी जरूरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। शाह ने अधिकारियों से जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बारे में जानकारी ली और कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। गृह मंत्री ने अधिकारियों को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।



    ये भी पढ़े-हनुमान जन्मोत्सव , छत्तरपुर प्राचीन सिद्ध हुनमान मंदिर मंदिर में उमड़ी भक्‍तों की भीड़, होती है मनोकामना पूरी

    केंद्रीय गृह मंत्रालय भी सतर्क

    पीटीआइ ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय के शीर्ष पदाधिकारियों को भी हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस के दौरान भड़की हिंसा की घटना की जानकारी दी गई। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को स्थिति पर कड़ी नजर रखने को कहा है। जहांगीरपुरी के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं।

    ये भी पढ़े-बोचहां विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार अमर कुमार पासवान को मिली बम्पर जित

    अतिरिक्त बलों की तैनाती

    दिल्‍ली पुलिस के विशेष आयुक्‍त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हम स्थिति का जायजा ले रहे हैं। हमारी सबसे पहली प्राथमिकता हालात पर काबू पाना है। इस घटना में घायल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हम लोगों से बात कर शांति कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों से गुजारिश है कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखें और अफवाह में न पड़ें। इस पूरी घटना की छानबीन कर रहे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस के CP राकेश अस्थाना ने कहा कि घटनास्थल पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है.


    उप-राज्‍यपाल बोले- बख्शे नहीं जाएंगे उपद्रवी

    राकेश अस्थाना ने यह भी कहा कि उपद्रव करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने हिंसा और पथराव की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्‍होंने कहा कि हिंसा में शामिल उपद्रवियों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने दिल्ली पुलिस के CP राकेश अस्थाना से हालात के बारे में जानकारी ली और लोगों से शांति बनाए रखने की गुजारिश की। एलजी ने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री से भी बात की और घायल नागरिकों और पुलिसकर्मियों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad