• Breaking News

    लालू को जमानत मिलेगी या जेल में ही रहेंगे, झारखंड में आज होगा लालू प्रसाद यादव की जमानत पर फैसला


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / सूरज महतो 

    रांची,चारा घोटाला  के पांच मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो  और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादवकी जमानत पर झारखंड हाई कोर्ट  में आज, शुक्रवार को सुनवाई होगी। यह मामला जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। लालू की जमानत पर सुबह 11 बजे लालू के वकील और सीबीआइ  के वकील कोर्ट में अपनी दलीलें पेश करेंगे। डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत का विरोध कर रहे केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआइ की ओर से लालू की जमानत का विरोध करते हुए जवाब दाखिल कर दिया गया है। लालू प्रसाद यादव को आज जमानत मिलती है तो उन्हें जेल से बाहर आने का मौका मिल जाएगा।


    ये भी पढ़े-जम्मू में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन से पहले सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू


    सीबीआइ  ने अपने जवाब में कहा है कि लालू प्रसाद यादवने डोरंडा कोषागार वाले मामले में कोर्ट द्वारा दी गई 5 साल सजा की आधी अवधि जेल में नहीं बिताई है। सीबीआइ की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया है। इस आदेश के खिलाफ लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट  में अपील दाखिल की है। लालू प्रसाद यादव की ओर से बढ़ती उम्र और 17 प्रकार की बीमारियों का हवाला देते हुए जमानत देने की गुहार लगाई गई है। लालू प्रसाद का कहना है कि उन्होंने इस मामले में 41 माह जेल में बिताए हैं। जबकि सजा की आधी अवधि 30 माह ही होती है। वे आधी सजा से 11 माह अधिक जेल में रहे हैं, इसलिए उन्हें अदालत से जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए।


    ये भी पढ़े-विश्व शांति के लिए दिल्ली के छतरपुर में शुरू हुआ महायज्ञ हवन,आप भी आये और पुण्य के भागी बने


    बता दें कि लालू प्रसाद यादव रांची के होटवार जेल के कैदी हैं। जिन्‍हें रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इलाज के क्रम में लालू की एक किडनी फेल कर जाने पर उन्‍हें विशेष इलाज के लिए एम्‍स दिल्‍ली भेजा गया है। अभी लालू की हालत स्थिर बताई जा रही है। उनका क्रिटनीन लेवल 5 से ऊपर पहुंच गया है। लालू की बेटी मीसा भारती दिल्‍ली में अपने पिता की देखरेख कर रही है। लालू के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव  ने अपने पिता के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने के लिए लोगों से दुआएं करने की अपील की है।

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .




    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad