• Breaking News

    आज गुरूवार को प्रधान मंत्री मोदी का असम का दौरा , कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / ANI

    नई दिल्ली, एएनआई। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दीफू और डिब्रूगढ़ में प्रमुख कार्यक्रमों के लिए असम का दौरा करेंगे, जिसका उद्देश्य इस अद्भुत राज्य के विकास पथ को बढ़ाना है। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में 'शांति, एकता और विकास रैली' को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।


    ये भी पढ़े-मुज़फ्फरपुर न्यायालय ने चार दुष्कर्मी को सुनाया 20 साल की सजा, नाबालिक को मिला न्याय।


    प्रधानमंत्री पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दिफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे। 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। राज्य में इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित किया जाएगा।

    ये भी पढ़े-दुनिया से अपनी शर्तों पर बातचीत करेगा भारत, एस. जयशंकर

    पीएमओ ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र की शांति और विकास के लिए प्रधान मंत्री की अटूट प्रतिबद्धता भारत सरकार और असम सरकार द्वारा छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन (MoS) पर हाल ही में हस्ताक्षर किए गए थे। समझौता ज्ञापन ने पूर्वोत्‍तर में शांति के एक नए युग की शुरुआत की है। 'शांति, एकता और विकास रैली' में प्रधानमंत्री का संबोधन पूरे क्षेत्र में शांति पहल को बढ़ावा देगा।


    दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कॉलेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे और डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बाद में लगभग तीन बजे वह डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वे छह और कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे और सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।


    ये भी पढ़े-तमिलनाडु के तंजावुर दर्दनाक हादसा ,रथ यात्रा के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगोकी मौत


    डिब्रूगढ़ में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा किफायती कैंसर देखभाल नेटवर्क बनाने के लिए असम कैंसर केयर फाउंडेशन, असम सरकार और टाटा ट्रस्ट का एक संयुक्त उद्यम राज्य भर में फैले 17 कैंसर देखभाल अस्पतालों के साथ एक परियोजना को क्रियान्वित कर रहा है। परियोजना के पहले चरण के तहत 10 अस्पतालों में से सात अस्पतालों का निर्माण पूरा हो चुका है, जबकि तीन अस्पताल निर्माण के विभिन्न स्तरों पर हैं। परियोजना के दूसरे चरण में सात नए कैंसर अस्पतालों का निर्माण होगा। प्रधानमंत्री परियोजना के पहले चरण में पूरे हुए सात कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 


    ये कैंसर अस्पताल डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा, दरांग, तेजपुर, लखीमपुर और जोरहाट में बने हैं। वह परियोजना के दूसरे चरण के तहत धुबरी, नलबाड़ी, गोलपारा, नगांव, शिवसागर, तिनसुकिया और गोलाघाट में बनने वाले सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी के असम दौरे के कारण असम सरकार ने विशेष रूप से 28 अप्रैल को दोनों जिलों में राजकीय अवकाश घोषित किया है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad