Header Ads

  • Breaking News

    लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती के 17 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, क्या लालू फिर जाएंगे जेल?

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / अमिताभ मिश्रा 

    पटना : CBI  ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती के 17 ठिकानों पर जमीन के बदले नौकरी देने के सिलसिले में छापेमारी की। जांच एजेंसी ने इनके खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। सीबीआई टीम ने बेशक टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। लेकिन सीबीआई सूत्रों का कहना है कि पटना और गोपालगंज में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। यह छापेमारी 2004 और 2009 के बीच रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने से संबंधित है, जब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे।


    ये भी पढ़े- मुगल लुटेरा औरंगजेब की सामने आई सच्चाई , औरंगजेब ने ही दिया था काशी विश्वनाथ मंदिर गिराने का आदेश


    पूर्व मुख्यमंत्री पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी दिलाने के एवज में जमीन ली थी। इसी तरह की सीबीआई छापेमारी तब की गई थी राज्य में महागठबंधन सरकार का शासन था। उस समय नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जबकि तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी निभा रहे थे। 2017 में हुई छापेमारी आईआरसीटीसी घोटाले से संबंधित थी।


    ये भी पढ़े- खिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहटा इकाई द्वारा जल संरक्षण अभियान चलाया गया।


    छापेमारी आज सुबह 7 बजे से कुछ पहले शुरू हुई। राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर जब सीबीआई की टीम पहुंची तो वहां राबड़ी देवी, उनके विधायक पुत्र तेजप्रताप और बेटी मीसा भारती मौजूद थीं। मीसा भारती बाद में नई दिल्ली के लिए रवाना हुईं। लालू के सबसे छोटे बेटे और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इस समय लंदन में हैं। वे वहां एक यूनिवर्सिटी में स्पीच देने गए हैं।


    ये भी पढ़े-राजधानी दिल्ली में एक के बाद एक आगजनी की घटना, 2 फैक्ट्रियों में लगी आग, एक की मौत


    गोपालगंज स्थित लालू प्रसाद के पैतृक गांव फुलवरिया में भी सीबीआई की एक टीम पहुंच गई है। सीबीआई की छापेमारी की खबर वायरल होते ही बड़ी संख्या में राजद समर्थक राबड़ी स्थित आवास के बाहर जमा हो गए और भाजपा और सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में चारा घोटाले मामले में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad