• Breaking News

    उत्तर प्रदेश में नकली राशन कार्ड से राशन लेने वाले सावधान, नए मदरसा को नहीं मिलेगा सब्सिडी

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / दिनेश जयसवाल 

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुलडोज़र एक्शन के बाद एक नई मुहिम शुरू कर दी है, जिसके तहत फर्जी राशनकार्ड के जरिए फ्री राशन लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा योगी कैबिनेट ने मदरसों को लेकर भी बड़ा फैसला किया है, जिसके बाद नए मदरसों को अब सरकारी अनुदान नहीं मिलेगी.


    ये भी पढ़े- ज्ञानवापी मस्जिद मामला ,मुगल लुटेरो ने मंदिर तोड़ा ,खजाना लूटा लेकिन नहीं हिला पाया शिवलिंग, शिवमहापुराण में छिपा है इसका राज


    फेक कार्ड से राशन लेने वालों से वसूली करने के आदेश

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को अपात्र कार्डधारकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही फर्जी कार्ड के जरिए फ्री राशन लेने वाले लोगों से रिकवरी भी की जाएगी, जिसको लेकर आदेश जारी किए गए हैं.



    फर्जी राशन कार्ड सरेंडर करने के निर्देश

    सीएम योगी आदित्यनाथ   ने राज्य के सभी अपात्र कार्डधारकों को जल्द से जल्द अपने राशन कार्ड सरेंडर करने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद कई जिलों में सैकड़ों की संख्या में लोग फर्जी राशन कार्ड सरेंडर करने जिला पूर्ति अधिकारी के पास पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद जिला प्रशासन भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है. 

    ये भी पढ़े- ज्ञानवापी मस्जिद मामले को वापस वाराणसी ट्रायल कोर्ट क्यों भेजना चाहता था सुप्रीम कोर्ट, पढ़ें वकील और जज की दलीलें

    नए मदरसों को नहीं मिलेगा अनुदान

    इसके साथ ही योगी कैबिनेट ने समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान मदरसों को लेकर बनी नीति को खत्म करने का फैसला किया है. इसके बाद अब नए मदरसों को सरकारी अनुदान नहीं मिलेगा. हालांकि पुराने मदरसों को सरकारी मदद मिलती रहेगी. कैबिनेट बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर फैसला लिया. बता दें कि यूपी में मौजूदा समय में 558 मदरसों को सरकारी अनुदान दी जा रही है. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad