• Breaking News

    अग्निपथ हंगामा: पटना से दिल्ली, बैंगलोर, मुंबई, कोलकाता के जहाज फुल , 3 गुना बड़ा किराया ; गया-दरभंगा का भी यही हाल


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / अमिताभ मिश्रा 

    पटना:बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर हुए बवाल से अधिकतर ट्रेनें रद्द हो गईं। इससे लोग फ्लाइट के जरिए अपने गंतव्य की ओर पहुंच रहे हैं। इस कारण पटना समेत राज्य के अन्य शहरों से चलने वाली फ्लाइट्स का किराया आसमान छू गया है। दिल्ली और मुंबई रूट पर  टिकटों की मांग ज्यादा होने पर अधिकतर फ्लाइट्स फुल हैं। कोलकाता और बेंगलुरु रूट पर भी यात्रियों को सीटें नहीं मिल पा रही हैं। अगर फ्लाइट का टिकट मिल भी रहा है तो किराया सामान्य से दो से तीन गुना ज्यादा है। गया और दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों का भी यही हाल है।

    ये भी पढ़े-टना से दिल्ली जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में लगी आग, विमान सुरक्षित एयरपोर्ट पर उतरा


    ऐसे में आम आदमी की जेब ढीली हो रही है। पटना एयरपोर्ट के टिकट काउंटरों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी अगले एक हफ्ते तक हवाई किराये में उछाल देखने को मिलेगा। चार-पांच दिन पहले टिकट बुक करने पर भी पटना से मुंबई, बेंगलुरु समेत अन्य शहरों के लिए एक टिकट का रेट 8 से 10 हजार रुपये है।


    तुरंत एवं जरूरी यात्रा के लिए पटना एयरपोर्ट आए दर्जनों यात्रियों को शनिवार को टिकट नहीं मिला। पटना से दिल्ली का टिकट 25 हजार रुपये तक बिका। वहीं मुंबई से पटना का टिकट के दाम भी 12 से 14 हजार रुपये तक पहुंच गए। पटना से मुंबई जाने के लिए यात्रियों को 22 हजार रुपये तक खर्च करने पड़े। रविवार दोपहर को उड़ान भरने वाली पटना-मुंबई फ्लाइट का किराया 15 हजार रुपये पहुंच गया।

    ये भी पढ़े-जंतर मंतर पर 'अग्निपथ' के खिलाफ कांग्रेस नेता का 'सत्याग्रह', मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा


    जबकि पटना से मुंबई का सामान्य किराया 6 से 8 हजार रुपये है। पटना से दिल्ली का सामान्य किराया भी 9 से 12 हजार रुपये है, मगर अभी 25 हजार रुपये तक देने पड़ रहे हैं।

    गया और दरंभगा में भी यही हाल

    गया और दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों के टिकट भी डेढ़ से दो गुना तक महंगे हो गए हैं। दरभंगा से दिल्ली के लिए शनिवार को फ्लाइट का किराया 20 हजार रुपये तक पहुंच गया। गया से दिल्ली के लिए रविवार की फ्लाइट में एक टिकट 12 हजार रुपये तक बिका। दरभंगा से मुंबई के लिए फ्लाइट का किराया 14 हजार रुपये तक पहुंच गया है। सामान्य दिनों में 6-8 हजार रुपये में दरभंगा से मुंबई का टिकट मिल जाता है।

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad