• Breaking News

    मुजफ्फरपुर सकरा प्रखंड में एईएस/चमकी बुखार की रोकथाम/रोकथाम के संबंध में जागरूकता अभियान चलाया गया



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / उमाशंकर गिरी 

    मुजफ्फरपुर: सकरा  प्रखण्ड के गौरिहार पंचायत के पैतरा पुर वार्ड न0 10 महादलित बस्ती में एईएस ( चमकी बुखार ) से बचाव को लेकर आज शनिवार को सकरा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने खुद लोगों को जागरूक किया एवं मौके पर उपस्थित आशा कार्यकर्ता व एन एम  को कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिया। 

    ये भी पढ़े--सीतामढ़ी एसएलके कॉलेज के प्राचार्य बने बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के सदस्य

    सकरा प्रखंड विकाश पदाधिकारी ने उपस्थित लोगों से भी कई तरह की जानकारी ली एवं   अपने-अपने बच्चों को मुस्तैदी से  ध्यान रखने की अपील किया।  सकरा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि बच्चों को किसी भी तरह की परेशानी होती है तो सीधे वे संबंधित अस्पताल में बिना समय गवाएं ले जाएं।

    ये भी पढ़े-11जून 2022 वी न्यूज 24 हिंदी दैनिक में पढ़े देश विदेश की खबरे

    कहा कि लक्षण  नजर आते ही पंचायत व गाँव स्तर पर  जो भी वाहन उपलब्ध है उसकी सहायता से बिना समय गवाए निकट के अस्पताल में पहुंचे।साथ ही उन्होंने कहा कि किसी बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि उससे बचाव हेतु सजग और सतर्क रहने की जरूरत  है। ऐसे में सभी अभिभावक अपने बच्चों पर ध्यान दें। उन्हें धूप में ना निकलने दे। भरपेट खाना खिलाए। हो सके तो मीठा खिलाएं।यदि लक्षण नजर आए तो बिना समय गवाएं अस्पताल ले जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा माकूल चिकत्सीय व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है।

    ये भी पढ़े-मातम में बदली शादी की खुशियां,अररिया भाई की बारात जा रहे एक युवक समेत 3 की दर्दनाक मौत

     हर स्तर पर  चमकी बुखार से निपटने की मुकम्मल तैयारी  की गई है।फिर भी अभिभावक को चाहिए कि वे जागरूक हों और अपने बच्चे पर नजर बनाए रखें। उन्होंने उपस्थित सेविका, सहायिका ,जीविका दीदियों, आशा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि प्रत्येक वार्ड में 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों पर नजर रखें। डोर टू डोर विजिट करते हुए प्रतिदिन चमकी बुखार को लेकर अभिभावकों को जागरूक करना सुनिश्चित करें। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .इस आर्टिकल को शेयर करे 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad