• Breaking News

    मिल रही धमकियों के बीच पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को दी गई सुरक्षा

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / गौतम कुमार 

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। समाचार एजेंसियों के मुताबिक, पुलिस द्वारा एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई कि नूपुर को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर जान से मारने की धमकी मिल रही है।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में अवैध दवा दुकान व झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ विशेष छापेमारी, दुकानदारों में मची दहशत

    एक दिन पहले यह खबर सामने आई थी कि शर्मा ने उत्पीड़न और उन्हें मिल रही धमकियों का हवाला देते हुए सुरक्षा मांगी है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब जहां उन्हें सुरक्षा भी दी गई।


    समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा, 'शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।'

    ये भी पढ़े-हैदराबाद गैंगरेप में लड़की की पहचान उजागर करने के आरोप में बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

    राष्ट्रीय टेलीविजन पर एक बहस के दौरान पैगंबर पर शर्मा की कथित अपमानजनक टिप्पणी ने ईरान, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात सहित कई मुस्लिम देशों के साथ एक बड़े राजनयिक विवाद को जन्म दिया। उनके द्वारा इस मुद्दे को उठाने के लिए भारत को पत्र भेजा। सरकार और भाजपा ने टिप्पणियों से खुद को दूर कर लिया है, जहां बाद में रविवार को नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया।


    शर्मा के अलावा, भाजपा ने इसी मुद्दे पर अपनी दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी निष्कासित कर दिया। भगवा पार्टी ने भी एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। जिंदल ने इस मुद्दे पर कुछ ट्वीट किए थे जिन्हें अब हटा दिया गया है।

    ये भी पढ़े-कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को मिली जान से मारने की धमकी

    बाद में, शर्मा ने भी बिना शर्त अपने विवादास्पद बयान को वापस ले लिया। कहा कि उनकी टिप्पणी 'महादेव (भगवान शिव) के प्रति निरंतर अपमान और अनादर' के जवाब में थी। 3 जून को, उत्तर प्रदेश के कानपुर में शर्मा की टिप्पणी को लेकर शुक्रवार की नमाज के बाद हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .इस आर्टिकल को शेयर करे 


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad