• Breaking News

    पहले स्पाईस जेट और अब इंडिगो के विमान में आ रही है खराबी, पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / आरती गुप्ता

     नई दिल्ली: इंडिगो एयरलाइंस की शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग करानी पड़ी. पायलट ने विमान में किसी तकनीकी खराबी की सूचना दी थी, जिसके बाद फ्लाइट को कराची डायवर्ट करने का फैसला लिया गया. विमान की कराची हवाई अड्डे पर जांच की जा रही है. इंडिगो एयरलाइंस दूसरा विमान कराची भेजने की योजना बना रही है. दो सप्ताह के अंदर यह दूसरा मौका है, जब किसी भारतीय एयरलाइंस कंपनी के विमान को कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा हो.

    यह भी पढ़े-आज भी भारत की अदालत अंग्रेजी के गिरफ्त में है, क्यों नहीं होता अदालत में मातृभाषा में बहस ?

    इंडिगो एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, ‘शारजाह-हैदराबाद उड़ान के पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी देखे जाने के बाद, एहतियात के तौर पर विमान को कराची, पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया. यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है.’ इससे पहले 5 जुलाई को तकनीकी खराबी के चलते स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की कराची एयरपोर्ट पर आपात करानी पड़ी थी. स्पाइसजेट का विमान एसजी-11 दिल्ली से दुबई जा रहा था.

    यह भी पढ़े-इंडियन एशोसिएशन स्कूल का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

    भारत में ऑपरेट हो रहीं एयरलाइंस में पैसेंजर सेफ्टी को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. बीते कुछ दिनों में देश की तीन प्रमुख एयरलाइन कंपनियों विस्तारा, स्पाइसजेट और इंडिगो के विमानों में लगातार गड़बड़ियां सामने आ रही हैं, जिसके चलते आपात लैंडिंग की स्थिति उत्पन्न हो रही है. गत 15 जुलाई को इंडिगो की दिल्ली से वडोदरा जा रही फ्लाइट को इंजन में खराबी के चलते जयपुर के लिए डायवर्ट करना पड़ा था. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इसको लेकर जांच के आदेश दिए हैं.


    इसे भी देखे -क्या आपने 16 जुलाई शनिवार 2022 का अख़बार पढ़ा ? पढ़े वी न्यूज 24 राष्ट्रीय हिंदी दैनिक

    इंडिगो एयरलाइन की रायपुर से इंदौर फ्लाइट के केबिन में धुआं

    इंडिगो एयरलाइन की रायपुर-इंदौर फ्लाइट में गत 5 जुलाई को धुआं नजर आया. DGCA के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि विमान के क्रू ने इंदौर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद केबिन में धुआं देखा था. उस समय विमान टेक्सी बे पर था. इंडिगो की यह फ्लाइट एयरबस A-320 नियो एयरक्राफ्ट से संचालित की जा रही थी. इस घटना में भी किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ.


    स्पाइसजेट एयरलाइन के विमानों में तकनीकी खराबी के 8 केस

    स्पाइस जेट के विमानों में लगातार तकनीकी खामियां सामने आ रही हैं. पिछले कुछ दिनों में ही कंपनी के विमानों में तकनीकी खराबी के 8 मामले सामने आ चुके हैं. तीन मामले अकेले 5 जुलाई के हैं. DGCA ने कंपनी के विमानों में लगातार आ रहीं सुरक्षा खामियों को देखते हुए शो कॉज नोटिस भेजा था. स्पाइस जेट से 3 हफ्ते में जवाब देने को कहा गया था. स्पाइस जेट की दिल्ली-दुबई फ्लाइट की कराची में लैंडिंग हुई, कांगड़ा-मुंबई फ्लाइट की विंडशील्ड टूटी, चीन जा रहा कार्गो विमान कोलकाता में उतरा, दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट से धुंआ उठने लगा था, पटना में स्पाइसजेट के विमान के लेफ्ट विंग से टेकऑफ के वक्त चिंगारियां निकलने लगीं थीं.

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad