• Breaking News

    अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में मारा गया अल कायदा सरगना अल जवाहिरी, बाइडेन ने की पुष्टि

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / एजेंसी 

    वॉशिंगटन. अलकायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को अमेरिकी की केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने अफगानिस्तान में ड्रोन हमले के जरिये मार गिराया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कांफ्रेंस कर इसकी पुष्टि की है. अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को कहा, साल 2011 में इसके संस्थापक ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद संगठन के लिए यह दूसरा झटका है. अल जवाहिरी पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम था. अल-जवाहिरी ने अमेरिका पर हुए 11 सितंबर, 2001 के हमलों में मदद की थी, जिसमें लगभग 3,000 लोग मारे गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों में से एक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि सीआईए ने रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ड्रोन हमला किया. वहीं इस घटना को लेकर तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर लिखा कि काबुल के शेरपुर एरिया में एक स्थानीय घर में एयर स्ट्राइक की गई है और साथ ही इस एयर स्ट्राइक की घटना की निंदा भी की.

    यह भी पढ़े-आज नाग पंचमी के दिन आपका दिन शुभफलदायी रहेगा ? पढ़ेंअपना राशिफल

    प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “सप्ताह के अंत में, संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान में अल कायदा के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया.” अधिकारी ने कहा, “ऑपरेशन सफल रहा और कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ.” अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने पहले कहा, “शेरपुर में एक घर को रॉकेट से निशाना बनाया गया. लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि घर खाली था.” वहीं तालिबान के एक सूत्र ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि रविवार की सुबह काबुल के ऊपर से कम से कम एक ड्रोन के उड़ने की खबरें आई थीं.

     पढ़े-02 अगस्त मंगलवार 2022 का अख़बार ,वी न्यूज 24 राष्ट्रीय हिंदी दैनिक

    रिवार्ड्स फॉर जस्टिस वेबसाइट ने कहा कि जवाहिरी ने अन्य वरिष्ठ अल कायदा सदस्यों के साथ मिलकर यमन में अमेरिकी कोल नौसैनिक पोत पर 12 अक्टूबर, 2000 को हमले की साजिश रची थी, जिसमें 17 अमेरिकी नाविक मारे गए थे और 30 से अधिक घायल हो गए थे. इसके अलावा अल-जवाहिरी को 7 अगस्त 1998 को केन्या और तंजानिया में अमेरिकी दूतावासों पर हुए बम विस्फोटों में उनकी भूमिका के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में दोषी ठहराया गया था, जिसमें 224 लोग मारे गए थे और 5,000 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

    आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 
    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad