• Breaking News

    नेशनल मेयर कांफ्रेंस पीएम मोदी बोले- सरदार पटेल की तरह नगर पालिका में करें काम

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / गौतम कुमार  

    नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में होने वाले दो दिवसीय 'राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन' का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में आप सभी का स्वागत और अभिनंदन है. आजादी के अमृत काल में अगले 25 वर्ष के लिए भारत के शहरी विकास का एक रोड मैप बनाने में इस सम्मेलन की बड़ी भूमिका है.

    यह भी पढ़े-आजम खान और उनके विधायक बेटे पर फिर हुआ एफ आई आर दर्ज क्या आजम फिर जायेंगे जेल ?

    सरदार पटेल का जिक्र 

    गांधीनगर में राष्ट्रीय महापौरों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरदार पटेल साहब ने जो नगर पालिका में काम किये उसे आज भी बहुत सम्मान से याद किया जाता है. आपको भी अपने शहरों को उस स्तर पर ले जाना है जहां आने वाली पीढ़ियां आपको याद करें.

    शहरों के विकास को लेकर भाजपा पर विश्वास

    कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के नागरिकों ने बहुत लंबे अरसे से शहरों के विकास को लेकर भाजपा पर विश्वास रखा है. उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है. उन्होंने कहा कि हमारा मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. ये जो वैचारिक परिपार्टी भाजपा ने अपनायी है, यही हमारा मॉडल दूसरों से अलग करता है.

    यह भी पढ़े-हिल इंडिया लिमिटेड को मिला ‘राजभाषा कीर्ति पुरस्‍कार

    प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य नागरिक का संबंध अगर सरकार नाम की किसी व्यवस्था से आता है तो पंचायत से आता है, नगर पंचायत से आता है, नगरपालिका से आता है, महानगर पालिका से आता है. इसलिए इस प्रकार के विचार-विमर्श का महत्व बढ़ जाता है.

    आज देश में मेट्रो नेटवर्क 775 किलोमीटर से भी ज्यादा हो चुका है

    आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 तक हमारे देश में मेट्रो नेटवर्क 250 किलोमीटर से भी कम था. आज देश में मेट्रो नेटवर्क 775 किलोमीटर से भी ज्यादा हो चुका है. उन्होंने कहा कि शहरों में रोजी-रोटी के लिए लोग अस्थायी रूप में आते हैं उनको उचित किराए पर घर मिले, इसके लिए बड़े स्तर पर काम चल रहा है. मेरा आप सभी से आग्रह है कि अपने-अपने शहरों में इस अभियान को गति दें. कार्यों को तेजी से पूरे कराएं और क्वालिटी में कभी कंप्रोमाइज न होने दें.

    हम सिर्फ गद्दी पर बैठने नहीं आये

    कार्यक्रम में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम राजनीति में आये हैं तो सिर्फ गद्दी पर बैठने नहीं आये हैं, सत्ता में बैठने नहीं आए हैं. सत्ता हमारे लिए माध्यम है, लक्ष्य सेवा है. 

    आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad