• Breaking News

    वाराणसी ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  /काजल कुमारी 

    नई दिल्ली: वाराणसी की कोर्ट में चल रहे ज्ञानवापी मामले की सुनवाई को अनुचित बताने वाली याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है. एक वकील ने दावा किया था कि 90 के दशक में सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर और मस्जिद की यथास्थिति बनाए रखने कहा था. इसलिए अब हो रही सुनवाई SC के आदेश के खिलाफ है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता चाहे तो हाई कोर्ट में अपनी बात रख सकता है.

    यह भी पढ़े-नितीश कुमार के राज्य में आया जंगल राज वापस, सीतामढ़ी में सरेआम अपराधी ने मारे मजदूरो को गोली

    वकील ने दायर की थी याचिका

     वकील एमएम कश्यप ने याचिका दाखिल कर कहा कि 1993, 1995 और 1997 में सुप्रीम कोर्ट ने काशी और मथुरा पर 3 आदेश दिए थे. इन आदेशों में दोनों जगहों पर मौजूद वर्तमान मंदिर और मस्जिद की यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा गया था. वकील ने इसे आधार बनाते हुए वाराणसी के जिला जज की कोर्ट में चल रही सुनवाई को निरस्त करने की मांग की थी.\


    पुराने मामले की दी जानकारी

     अयोध्या विवाद से जुड़े कई मुकदमे सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करने वाले असलम भूरे के वकील एमएम कश्यप हुआ करते थे. उनका दावा था कि 90 के दशक में काशी और मथुरा पर तीनों आदेश भी असलम भूरे की याचिकाओं पर आए थे. भूरे की 2010 में मृत्यु हो चुकी है. ऐसे में उन्होंने खुद याचिका दाखिल कर कोर्ट को पुराने आदेश की जानकारी दी है.

    यह भी पढ़े- भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश, भारतीय मुस्लिम युवाओं को आतंकवादी बनाना चाहता था PFI

    सुप्रीम कोर्ट ने  क्या कहा

     सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और हिमा कोहली की बेंच ने कहा कि सुनवाई निचली अदालत में चल रही है. उसे लेकर जितनी भी याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में आई हैं, सबको निचली अदालत या हाई कोर्ट जाने को कहा गया है. इस मामले की भी सीधी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में नहीं होगी. अगर याचिकाकर्ता को निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर आपत्ति है, तो वह इसके खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट जा सकता है. इस टिप्पणी के साथ जजों ने मामला सुनने से मना कर दिया.


     आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad