• Breaking News

    अमेरिकी इतिहासकार प्रोफेसर स्वामी सहजानंद सरस्वती आश्रम पहुंचे



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  रईस अहमद/बिहटा


    बिहटा:- राघोपुर स्थित स्वामी सहजानंद सरस्वती आश्रम में स्वामी जी के जीवनी और शोध पर आयोजित अमेरिकन दृष्टिकोण व्याख्यान में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में अमेरिकी इतिहासकार प्रोफ़ेसर विलियन विजय आर पिंच पहुंचे. जहां पर सबसे पहले प्रोफेसर विलियन विजय आर पिंच स्वामी जी के समाधि स्थल पर पहुंचकर पुष्प चढ़ाकर उन्हें नमन किया साथ ही स्वामी जी के आश्रम में बने नए प्रवेश द्वार का फीता काटकर उद्घाटन किया। मौके पर स्वामी सहजानंद सरस्वती आश्रम के सचिव डॉ. सत्यजीत सिंह भी मौजूद थे जिन्होंने प्रोफ़ेसर बिलियन विजय आर पिंच का स्वागत किया।

    यह भी पढ़े- दिल्ली में एमसीडी चुनाव का ऐलान, देखें एमसीडी चुनाव शेड्यूल

    वही आश्रम के सचिव डॉ सत्यजीत कुमार सिंह ने कहा कि स्वामी जी सभी धर्मों से ऊपर थे और पूरा जीवनकाल सन्यासी के तौर पर जीने का काम किया और हमेशा से किसान मजदूरों का हक के लिए आंदोलन करते रहे है यहां तक कि स्वामी जी के बारे में अमेरिका इतिहासकार ने शोध किया है जिसको लेकर आज एक बार फिर उनके कर्मभूमि आश्रम में अमेरिकी इतिहासकार प्रोफेसर विलियम विजय आर पिंच पहुंचे हैं जो स्वामी जी के जीवनी और सोच को लेकर जानकारी लेंगे और अमेरिका के नजर में स्वामी जी के बारे में क्या लिखा गया है उसकी जानकारी लोगों को देने का काम करेंगे।

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

     

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad