• Breaking News

    दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, बिजली सब्सिडी रजिस्ट्रेशन की तारीख 15 नवंबर तक बढ़ा दी गई है.

    दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, बिजली सब्सिडी रजिस्ट्रेशन की तारीख 15 नवंबर तक बढ़ा दी गई है.


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / अमित मेहलावत 

    नई दिल्ली : बिजली सब्सिडी:  अगर आप भी दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी  के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने सब्सिडी रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाकर 15 नवंबर कर दी है. आपको बता दें कि सब्सिडी योजना में इस बार कुछ बदलाव भी दिल्ली सरकार ने किया है. साथ ही इस बार रजिस्ट्रेशन कराए बगैर लगभग 20 फीसदी से ज्यदा उपभोक्ता रह गए थे. तभी से दिल्ली के पात्र लोग सब्सिडी योजना की तिथि बढाए जाने का मांग कर रहे थे. अब तिथि बढ़ने से उपभोक्ताओं ने चैन की सांस ली है.

    यह भी पढ़े- बिना व्रत कथा के पूर्ण नहीं होती है देवउठनी एकादशी और भगवान विष्णु की पूजा


    दरअसल, दिल्ली में 58 लाख बिजली उपभोक्ता हैं, इनमें से सब्सिडी पाने वाले उपभोक्ताओं की संख्या लगभग 47 लाख है. जानकारी के मुताबिक 31 अक्टूबर तक 34.84 लाख उपभोक्ताओं ने सब्सिडी योजना के तहत आवेदन कर दिया था. जबकि लगभग 20 फीसदी उपभोक्ता स्कीम से वंचित रह गए थे. 31 अक्टूबर रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट थी. तभी से दिल्ली के पात्र बिजली उपभोक्ता रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे. जिसे सरकार ने मानते हुए तिथि को 15 नवंबर तक बढा दिया है.

    यह भी पढ़े- अरविंद केजरीवाल के रोड-शो हुयी जमकर मारपीट

    क्या है सब्सिडी योजना 

    आपको बता दें कि दिल्ली में निवास करने वाले ऐसे बिजली उपभोक्ता जो 200 यूनिट तक बिजली यूज करते हैं. उनका बिल दिल्ली सरकार योजना के तहत माफ किया हुआ था. इस बार सरकार ने योजना के नियमों में कुछ बदलाव और किए थे. इसमें सरकार 400 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को भी लाभ देने की स्कीम शुरू की थी. जिसमें 200 यूनिट से ज्यादा बिजली यूज करने पर 50 फीसदी की छूट देने का प्रावधान रखा था. 

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

     




    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad