• Breaking News

    MCD Election Delhi: MCD चुनाव को लेकर आज बीजेपी खोल सकती है घोषणा पत्र का पिटारा

    MCD Election Delhi: MCD चुनाव को लेकर आज बीजेपी खोल सकती है घोषणा पत्र का पिटारा


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  काजल कुमारी 

    नई दिल्ली : दिल्ली में नगर निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज यानि शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार के घोषणापत्र में बीजेपी कई बड़े वादे कर सकती है. इस घोषणापत्र में डिजीटल दिल्ली और नेक्स्ट जनरेशन सिटी बनाने पर जोर दिया जा सकता है. साथ ही जानकारी यह भी है कि इस दौरान दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे. जानकारी है कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ से पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जाएगा.

     यह भी पढ़े-मनरेगा घोटाला, थाइलैंड भाग रहे थे विशाल चौधरी और उनकी पत्नी, एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा


    बीजेपी के घोषणापत्र में सबसे खास बात 'MYmcdapp'

    मीडिया सूत्रों की मानें तो बीजेपी के घोषणापत्र में सबसे खास बात 'MYmcdapp' रहने वाली है. इस ऐप के जरिए MCD का 100 फीसदी डिजिटलाइजेशन करने की तैयारी है. बताया यह भी जा रहा है कि अगर यह ऐप आता है तो एमसीडी 100% मोबाइल पर होगा और कंप्लेंन रिड्रेसल की सुविधा भी रहने वाली है. ऐसे में एमसीडी के काम को बड़े स्तर पर पेपर लेस करने की योजना होगी. जानकारी हो कि इस MYmcdapp लॉन्च करने की बात डिजिटल इंडिया को प्रमोट करने के लिए की जा रही है. साथ ही प्रदूषण के बीच दिल्ली को ग्रीन और सस्टेनेबल सिटी बनाने पर भी जोर रहने वाला है.


    यह भी पढ़े-अभी भी दिल्ली की वायु गुणवता खराब ,इन राज्यों में और गिरेगा पारा


    4 दिसंबर को मतदान, 7 दिसंबर को होगी मतगणना

    जानकारी हो कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान होने है. जिसकी मतगणना 7 दिसंबर को होगी. ऐसे में 250 वार्ड के लिए इस बार मतदान होंगे. बता दें कि इस बार तीनों नगर निगम एक हो गईं हैं. 2012 में नगर निगम को तीन हिस्सों में बांट दिया था और कुल 272 वार्ड बनाए गए थे. लेकिन मोदी सरकार ने फिर से तीनों को एक कर दिया है. जिससे अब कुल 250 वार्ड हो गए है. इनमें से अनुसूचित जाति (SC) के लिए 42 सीटें आरक्षित की गई हैं. जबकि महिलाओं के लिए भी 50 फीसदी सीटें आरक्षित रहेंगी. 

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/
    .com/img/a/
    विज्ञापन 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad