• Breaking News

    दिल्ली एमसीडी चुनाव में पुरुषों से ज्यादा महिला उम्मीदवार देखें लिस्ट

    दिल्ली एमसीडी चुनाव में पुरुषों से ज्यादा महिला उम्मीदवार देखें लिस्ट


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / दीपक कुमार 


    नई दिल्ली: दिल्ली एमसीडी चुनाव में प्रत्याशियों की संख्या की तस्वीर साफ हो गई है को कि शनिवार को उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख थी अगर आंकड़ों पर गौर करें तो इस बार एमसीडी चुनाव में पुरुषों से ज्यादा महिला उम्मीदवार हैं एमसीडी चुनाव मैदान में जहां महिला उम्मीदवार की संख्या 709 है तो वहीं पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 640 है . 

    ऐसे में मुकाबला दिलचस्प देखने को मिलेगा दिल्ली एमसीडी चुनाव में महिला उम्मीदवारों की संख्या पुरुष उम्मीदवारों से ज्यादा है इस बार चुनावी मैदान में कुल 349 प्रत्याशी है एमसीडी चुनाव में कुल 250 वार्डो के लिए मतदान होगा हालांकि भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने सभी 250 वार्डों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने सिर्फ 247 प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया है .


     दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर नामांकन वापसी के बाद 250 सीटों के लिए कैंडिडेट की अंतिम सूची में कुल 13 नाम है जिनमें से 700 महिला उम्मीदवार है जबकि पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 640 है एमसीडी चुनाव लिया है नामांकन वापस लेने वाले में सबसे ज्यादा 55 निर्दलीय उम्मीदवार बीएसपी के छह एनपीके तीन जेडीयू के दो सीपीआईएमएल के एक कैंडिडेट शामिल है.

    प्रमुख पार्टियों से उम्मीदवार की संख्या
     बीजेपी से 250 
    आम आदमी पार्टी से 250 कांग्रेस से 247
    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/
    .com/img/a/
    विज्ञापन 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad