• Breaking News

    चीन में कोरोना ने मचाई हाहाकार, नए वैरिएंट से काले पड़ रहे लोगों के चेहरे और जीभ

    चीन में कोरोना ने मचाई हाहाकार, नए वैरिएंट से काले पड़ रहे लोगों के चेहरे और जीभ

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / काजल कुमारी 


    नई दिल्ली:  Corona Virus : चीन इस समय अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है. कोरोना वायरस की नई लहर ने चीन में तांडव मचा रखा है. हर दिन लगातार जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं वह डराने वाली है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, 20 दिसंबर तक चीन की 28% यानी



    48 मिलियन आबादी covid-19 की चपेट में आ चुकी थी. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इस हफ्ते एक दिन में कोरोना के 37 मिलियन यानी तीन करोड़ 70 लाख कोरोना के केस सामने आ सकते हैं. यह केवल चीन के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके अतिरिक्त एक और बड़ी बात जो सामने आई है उसके अनुसार पिछले तीन महीनों में चीन में कोरोना के ओमिक्रोन के एक या दो नहीं बल्कि 130 सब वेरिएंट सामने आए हैं. इनमें से कुछ वेरिएंट BQ.1 और XBB स्ट्रेन के हैं, यह वेरिएंट चीन के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन और सिंगापुर में भी मिल चुके हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर ही चीन में हालत बेकाबू होने के आसार 100 प्रतिशत हैं, जबकि इसी बीच चीन की तरफ से यह कहा गया है कि उसके पास हालत को काबू करने के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं है. 

    यह भी पढ़े-

    ज्ञानवापी मस्जिद की तरह ही होगी श्री कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह का सर्वे,कोर्ट ने दिए आदेश

    ज्ञानवापी मस्जिद की तरह ही होगी श्री कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह का सर्वे,कोर्ट ने दिए आदेश


    चीन में मौत के तांडव की भविष्यवाणी 

    कोरोना जिस तरह से चीन को अपनी जद में ले रहा है उससे पूरे विश्व में खौफ है. आने वाले 2-3  महीनों में कोरोना के कारण चीन में दस लाख लोगों की मौत होने का दावा किया जा रहा है. इसके अलावा विशेषज्ञों ने यह भी दावा किया है कि कोरोना की इस नई लहर से जो म्यूटेशन निकलेगा वह ओमिक्रॉन वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक होगा, जिससे लगभग 80 लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं. हाल ही के दिनों में चीन के अलग-अलग शहरों के शव गृह से जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं वह चौंकाने वाली है. वहां पर शव रखने के लिए जगह नहीं है तो एक के ऊपर एक शव रखे नज़र आ रहे हैं. शवगृह के बाहर गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. लोगों का कहना है कि उन्हें अपनी बारी के लिए 2-3  दिन का इंतजार करना पड़ रहा है. 

    यह भी पढ़े-


    अस्पताल में जगह नहीं तो ठंड में सड़कों पर चल रहा इलाज 

    ये तस्वीरें चीन की असलियत बयां कर रही है. अस्पताल में जगह न होने की वजह से लोग कड़कती ठंड में सड़कों पर ही इलाज कर रहे हैं. कुछ लोगों ने तो अपनी गाड़ियों को ही अस्पताल में तब्दील कर दिया है.  इन तस्वीरों के वायरल होने के बावजूद चीन के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि उनके पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है. डॉक्टर्स पर लगातार दबाव बढ़ने के कारण रिटायर्ड डॉक्टर्स को वापस काम पर बुलाया गया है.



    यह भी पढ़े-


    क्या कोरोना ले जाएगा जिनपिंग की कुर्सी ?

    इन दिनों चीन की जनता में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. चीन की जनता शी जिनपिंग के विरोध में सड़कों पर नज़र आ रही है. एकबार फिर लोगों ने राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. लोग राष्ट्रपति से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. जिनपिंग के खिलाफ जनता की नाराजगी का सबसे बड़ा कारण कोरोना महामारी से निपटने का उनका गलत तरीका है. 


    नए वेरिएंट से काले पड़ रहे लोगों के चेहरे और जीभ

    चीन के कई प्रमुख शहरों ने इस बात को स्वीकार किया है कि कुछ दिनों से आपातकालीन सेवाओं के लिए कॉल की संख्या काफी बढ़ गई है. लोगों से आग्रह किया गया है कि जब तक बिल्कुल आवश्यक न हो, कॉल न करें. हाल ही के दिनों में चीन के लोगों में कोरोना के नए वेरिएंट सामने आए हैं, यह वेरिएंट पिछले वेरिएंट से ज़्यादा खतरनाक नज़र आ रहे हैं. एक व्यक्ति ने अपनी जीभ की तस्वीर साझा की है, जिसमें  उसकी जीभ का रंग काला पड़ गया है. इसके अलावा एक महिला ने भी अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि उसके चेहरे और जीभ का रंग काला पड़ गया है. उसके शरीर में सूजन और दर्द महसूस हो रहा है. बताया जा रहा है कि चीन के अस्पताल मरीजों से एक बेड के लिए एक लाख 77 हज़ार 802 रुपये ले रहे हैं. अस्पताल रजिस्ट्रेशन के लिए 23,711 रुपये मरीज़ों से लिए जा रहे हैं. यह खर्च महामारी से पहले की तुलना में लगभग दोगुना है.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad