• Breaking News

    दीदीजी फाउंडेशन ने कामनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में छह स्वर्ण पदक विजेता को किया सम्मानित

    दीदीजी फाउंडेशन ने कामनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में छह स्वर्ण पदक विजेता को किया सम्मानित


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  पटना संवाददाता 

    पटना, 08 दिसंबर सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन ने न्यूजीलैंड के आकलैंड में आयोजित सब जूनियर कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 06 गोल्ड मेडल जीतने वाली कीर्ति राज सिंह को सम्मानित किया।


       पटना जिले के खुसरूपुर प्रखंड के बड़ा हसनपुर गांव की रहने वाली कीर्ति राज सिंह ने सब जूनियर पावरलिफ्टिंग कामनवेल्थ चैंपियनशिप में तीन इवेंट में हिस्सा लिया था। कीर्ति राज सिंह ने छह स्वर्ण पदक जीत कर पूरी दुनिया में बिहार का नाम रोशन किया है। कृति ने 57 किलोग्राम वेट कैटेगरी में छह स्वर्ण पदक जीते हैं। दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत डा. नम्रता आनंद ने कीर्ति राज सिंह की इस उपलब्धी पर उन्हें बधाई और शुभकामना देत हुये उसे मोमेंटो, अंगवस्त्र और फूलबुके देकर सम्मानित किया है।


    ये भी पढ़े- Kurhani Bihar By Election 2022:तेजस्वी नितीश का नहीं चला जादू , कुढनी उपचुनाव में भाजपा ने मारी बाजी

     

    दीदीजी फाउंडेशन ने इस अवसर पर अशोक मेहता, स्टेट पावरलिफटिंग सेकेट्री, राजीव भागर्व प्रेसिडेंट पावर लिफटिंग एसोसियेशन, कीर्ति राज सिंह के कोच और अनिलमल द मोनेस्टर जिम के मालिक करण कुमार, मां सुनैना देवी तथा  पिता ललन सिंह को भी सम्मानित किया।  इस अवसर पर जन स्वास्थ्य कल्याण समिति पटना के सचिव एलबीसिंह ने कीर्ति राज सिंह को उपहार स्वरूप एक हजार रूपये दिये और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।


    ये भी पढ़े-Kurhani Bihar By Election Live 2022: कुढ़नी उपचुनाव भाजपा और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर

      

    इस अवसर पर डा. नम्रता आनंद ने कहा, बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है, जरूरत उसे निखारने की है। बिहार की बेटी बिहार की बेटी कीर्ति राज सिंह ने पूरे देश में बिहार का नाम रौशन किया है। कीर्ति इसी तरह बिहार और अपने देश का नाम रौशन करती रहे।कीर्ति राज सिंह को जूनियर कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में छह मेडल जीतने पर दीदीजी फाउंडेशन उसे बधाई देती है और उज्वल भविष्य की कामना करती है।उन्होंने कहा कि खेल को जिंदगी का अहम हिस्सा बनाना चाहिए। मानसिक विकास के लिए शिक्षा जरूरी है, उसी प्रकार शारीरिक दक्षता के लिए खेल जरूरी है।खेल के माध्यम से हम अपना कैरियर बना सकते हैं।


        कीर्ति राज सिंह ने बताया कि वह जिस इलाके में रहती है वहां खेल के प्रति रूझान नहीं है। कीर्ति ने बताया कि वह जब कक्षा 4 में थी तभी से स्कूल में होने वाले खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया करती थी। कीर्ति ने बताया कि उसके बड़े भाई प्रिंस ने उसे आगे बढ़ने के लिये काफी सपोर्ट किया है।कीर्त राज सिंह  पटना में कोच करण कुमार के जिम एनिमल द मांस्टर में वर्ष 2020 से वेटलिफ्टिंग सीख रही है। कीर्ति राज सिंह ने बताया कि उनकी सफलता में उनके कोच


    करण कुमार का भी अहम योगदान रहा है। कीर्ति राज सिंह इन दिनों गुवाहाटी के लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फिजिकल एजुकेशन से बीपीएड की पढ़ाई कर रही हैं। कीर्ति राज सिंह अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और सभी शुभचितंको को देती है .

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad