• Breaking News

    क्या देशद्रोही हैं सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी ? पांच बांग्लादेशी जासूस गिरफ्तार

    क्या देशद्रोही हैं सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी ? पांच बांग्लादेशी जासूस गिरफ्तार


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  कानपूर संवादददाता

    कानपुर : पुलिस चकमा देकर रह रहे पांच बांग्लादेशी जासूस  जिसे  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार है. इन सभी को सपा विधायक इरफान सोलंकी और पार्षद मन्नू रहमान ने पुराना परिचित होने का प्रमाणपत्र दिया था, जिसके चलते सभी बांग्लादेशियों ने फर्जी आधार कार्ड से खुद को भारतीय नागरिक बना लिया था. मूलगंज पुलिस ने एडीसीपी मनीष सोनकर के नेतृत्व में छापा मारकर पूरे रैकेट का भंडाफोड़ किया. सभी घुसपैठियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.


    यह भी पढ़े- नवादा ,तेज रफ्तार बस और ट्रेलर में जोरदार टक्कर, 15 लोग गंभीर रूप से घायल


    घुसपैठियों के पास मिले दो-दो पासपोर्ट

    कानपुर की मूलगंज पुलिस ने पहचान छिपाकर रहे बांग्लादेशी नागरिक व उसके परिवार को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए नागरिकों में तीन युवक, दो महिलाएं और एक नाबालिग किशोर शामिल है. सभी लोगों के नाम पर दो-दो पासपोर्ट जारी हैं, एक बांग्लादेशी पासपोर्ट और दूसरा भारतीय पासपोर्ट इसके अलावा आधार कार्ड, फर्जी प्रमाण पत्र और फर्जी शैक्षिक प्रमाण आदि और विदेशी करेंसी के साथ बड़ी मात्रा में भारतीय मुद्रा व जेवर आदि बरामद हुए हैं.

    यह भी पढ़े- बिहटा अध्यक्ष पद प्रत्याशी सिमा सिंह एवं कुमार अमिताभ ने चलाया जनसंपर्क अभियान।

    ऐसे खुली घुसपैठियों की पोल

    वहीं संदिग्ध लोगों की सूचना मुख़बिर ने पुलिस को दी, जिस पर मेस्टन रोड की तरफ 4 लोग जा रहे थे. संदिग्ध लगने पर पुलिस ने उनसे उनका पहचान पत्र मांगा, तब वह लोग पहचान पत्र नहीं दिखा पाए और उन सभी ने घर में कागजात होने की बात कही, जिस पर पुलिस उनको निवास स्थान ले गई और जांच की, जहां विदेशी नागरिकों का भंडाफोड़ हो गया.


    पुलिस ने इंपीरियल अपार्टमेंट में मारा छापा

    रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि, विदेशी नागरिकों के रहने की सूचना मिली थी, जिस पर टीम को लगाया गया और सूचना सही पाई गई. इस पर टीम ने विदेशी लोगों से बातचीत की तो खुलासा होता चला गया. छापेमारी के दौरान विदेशी नागरिकों का पता मूल रूप से बांग्लादेश कुरला निवासी रिजवान मोहम्मद, पत्नी हिना, ससुर खालिद, बेटी रुखसार, एक नाबालिग बेटे (17) को आर्यनगर के इंपीरियल अपार्टमेंट में छापा मारकर गिरफ्तार किया गया.

    यह भी पढ़े- बिहटा पुलिस ने 2 लग्जरी कारों समेत 5 तस्करों को 9 लाख की शराब के साथ गिरफ्तार किया

    दो बार पाकिस्तान जा चुका है रिजवान

    यह परिवार सन 2016 से नकली पहचान के साथ आराम से जिंदगी बिता रहा था, परिवार का एक सदस्य मोहम्मद अदीब लापता है. टीम की जांच में परिवार के पास फर्जी आधार कार्ड, बांग्लादेश व भारत के पासपोर्ट, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र, विदेशी करेंसी और भारतीय करेंसी में कुल 14.56 लाख रुपये मिले. आधार कार्ड मूलगंज मैदा बाजार के पते पर बना था. वहीं रिजवान दो बार पाकिस्तान भी जा चुका है. रिजवान ने कोलकाता में नाम बदलकर और कानपुर में सही नामों से बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र बनवाए.


    विधायक और पार्षद ने किया सत्यापन

    विदेशी नागरिकों के पास से मिले दसतावेज में विधायक इरफान सोलंकी और पार्षद मन्नू रहमान ने दो-दो बार रिजवान मोहम्मद को प्रमाण पत्र दिया था. जिसमें दोनों ने लिखा है कि वह उसे काफी समय से जानते हैं और यह भारत के नागरिक हैं. यह प्रमाण पत्र 19 अगस्त 2017 और 19 सितंबर 2019 को जारी किया गया था. वहीं कोर्ट की अनुमति से विधायक के हस्ताक्षर का क्रॉस वेरिफिकेशन करवाया जाएगा. 

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad