• Breaking News

    झारखंड को 12 फरवरी तक मिल जाएंगे नए डीजीपी, यूपीएससी ने भेजे तीन नाम

    झारखंड को 12 फरवरी तक मिल जाएंगे नए डीजीपी, यूपीएससी ने भेजे तीन नाम


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / गौतम कुमार 

    नई दिल्ली : झारखंड सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आगामी 12 फरवरी तक राज्य के नए पुलिस चीफ की नियुक्ति हो जाएगी. सरकार ने कहा कि उन्हें यूपीएससी की तरफ से तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नाम मिल गए हैं और उन्हीं में से एक को राज्य का नया डीजीपी नियुक्ति कर दिया जाएगा. बता दें कि झारखंड के मौजूदा डीजीपी और 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी नीरज सिन्हा 11 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं.

    यह भी पढ़े-



    मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जेबी पारदीवाला की बेंच ने झारखंड में डीजीपी पद पर नियुक्ति में हो रही देरी पर संज्ञान लिया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में एक अवमानना याचिका दाखिल की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा 31 जनवरी 2022 को रिटायर होने के बाद भी डीजीपी पद पर काबिज हैं. इस याचिका पर सुनवाई के दौरान झारखंड सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट को बताया कि डीजीपी पद के लिए यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीती 5 जनवरी को तीन नाम शॉर्ट लिस्ट कर लिए हैं .इनमें 1989 बैच के दो आइपीएस अधिकारी अजय भटनागर और अजय कुमार सिंह के अलावा 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी अनिल पाल्टा के नाम का चयन किया गया है। और उनमें से किसी एक अधिकारी को 12 फरवरी को डीजीपी पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा.

    यह भी पढ़े-



    इससे पहले बीती 19 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड डीजीपी पद पर हो रही नियुक्ति में देरी पर जवाब मांगा था. इस पर यूपीएससी की तरफ से कोर्ट में पेश वकील नरेश कौशिक ने बताया कोर्ट को बताया कि झारखंड सरकार द्वारा जो पत्र राज्य सरकार को लिखा गया है, उनमें डीजीपी पद के लिए बढ़ाए गए अधिकारियों के नामों के प्रस्ताव में कुछ खामियां हैं. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड सरकार को निर्देश दिया था कि वह खामियों को दूर कर 23 दिसंबर तक अपना जवाब दाखिल करे. अब 16 जनवरी को हुई सुनवाई में सरकार ने साफ कर दिया है कि यूपीएससी ने अंतिम तीन नामों पर मुहर लगा दी है, जिनमें से किसी एक अधिकारी को डीजीपी पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad