• Breaking News

    दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, तापमान में आएगी गिरावट

    दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, तापमान में आएगी गिरावट


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  ब्यूरो रिपोर्ट 

    नई दिल्ली. उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग  के मुताबिक उत्तर-पश्चिम भारत के कई इलाकों में 29 और 30 जनवरी को बारिश की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभसक्रिय है और इसके पूर्व दिशा की ओर बढ़ने की बहुत संभावना है. इस पश्चिमी विक्षोभ के असर से पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की से मध्यम और भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इस बीच 29 और 30 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की उम्मीद है.


    यह भी पढ़े-

    Baba Bageshwar Dham:धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए इनसे माँगा साथ

    Baba Bageshwar Dham:धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए इनसे माँगा साथ


    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 28 और 29 जनवरी को राजस्थान में और 29 जनवरी को दिल्ली में भी बारिश होने की उम्मीद है. जबकि रविवार और सोमवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 29 और 30 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी इलाकों, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 29 जनवरी तक राजस्थान के कई हिस्सों में ओले गिरने की भी भविष्यवाणी की है. 29 और 30 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने की संभावना है. इस बीच अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने और बाद के 48 घंटों के दौरान चार से छह डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़े- 


    .com/img/a/

    इजरायल की राजधानी में धार्मिक स्थल गोलीबारी की घटना में सात लोगो की मौत


    मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले पांच दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है. जबकि 28 जनवरी को पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर जारी रहने का अनुमान है. अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में सुबह और रात के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक पूर्वी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और इससे सटे दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का एक क्षेत्र धीरे-धीरे पश्चिम-उत्तर की ओर बढ़ रहा है. इसके 1 फरवरी के आसपास श्रीलंका तट के पास पहुंचने की उम्मीद है. मछुआरों को इन इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गई है. 

    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    सिमडेगा में धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, डीसी आर. रॉनीटा ने किया ध्वजारोहण।


    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad