• Breaking News

    Virat Kohli Century Record: विराट कोहली की शतकीय पारी बनाया कई रिकॉर्ड हैदराबाद में बजा विराट की डंका

     

    Virat Kohli Century Record: विराट कोहली की शतकीय पारी बनायी कई  रिकॉर्ड  हैदराबाद में बजा विराट की डंका



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  सपोर्ट डेस्क 

    नई दिल्लीः पूरे 1490 दिन के बाद आईपीएल में वो मौका आ ही गया, जिसका काफी समय से इंतजार था. सुपरस्टार भारतीय बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2023 सीजन में शतक जमा ही दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोहली ने गुरुवार 18 मई की शाम एक जबरदस्त शतक जमाया. इस शतक के साथ कोहली ने 2019 से चला आ रहा इंतजार तो खत्म किया ही, साथ ही कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम किये.


    यह भी पढ़े-

    Bihta News :- कैच द रेन तृतीय चरण जागरूकता अभियान अंतर्गत  संगोष्ठी एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।

    Bihta News :- कैच द रेन तृतीय चरण जागरूकता अभियान अंतर्गत संगोष्ठी एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।


    हैदराबाद में प्लेऑफ की रेस केे लिहाज से बैंगलोर के लिए ये मैच अहम था. विराट कोहली (100) ने ऐसे मौके पर शतक जमाकर टीम को जीत दिलाई. कोहली ने इससे पहले 19 अप्रैल 2019 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछला आईपीएल शतक जमाया था. हैदराबाद में कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने मिलकर टीम के लिए कुछ खास मुकाम भी हासिल किये.

    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    Sitamarhi News :- सीतामढ़ी जिला हुआ शर्मशार , 10 वर्षीय बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म



    एक शतक, कई कमाल

    विराट कोहली का आईपीएल में ये छठा शतक है. इस तरह वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए हैं. गेल की भी 6 सेंचुरी हैं.


    इतना ही नहीं, कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. इससे पहले भी रिकॉर्ड कोहली के ही नाम था.

    साथ ही कोहली एक टीम के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. कोहली के सभी 6 शतक बैंगलोर के लिए आए हैं. इस तरह उन्होंने गेल (5- बैंगलोर) और जॉस बटलर (5- राजस्थान रॉयल्स) को पीछे छोड़ दिया.

    कोहली ने अपना शतक छक्के के साथ पूरा किया. वह आईपीएल इतिहास में पहले बल्लेबाज हैं, जिसने 3 बार सिक्स जमाकर शतक पूरा किया.

    विराट कोहली ने बैंगलोर के लिए 7500 रन (आईपीएल और चैंपियंस लीग मिलाकर) पूरे कर लिये हैं. वह एक टीम के लिए 7500 टी20 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

    इस मैच में कोहली से पहले हैदराबाद के हेनरिक क्लासन ने भी शतक जमाया था. इस तरह ये आईपीएल के इतिहास में पहला मैच है, जहां दोनों टीमों की ओर से शतक लगे हैं.

    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    Sitamarhi News :- बीजेपी जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में पार्टी पदाधिकारी मंच मोर्चा प्रकोष्ठ संयोजक की बैठक आयोजित की गई


    आईपीएल में ये तीसरा मौका है, जब एक मैच में दो शतक लगे हैं और तीनों में बैंगलोर शामिल रही है. 2016 में बैंगलोर के लिए कोहली और एबी डिविलियर्स ने शतक लगाए थे. वहीं 2019 में हैदराबाद की ओर से ये कमाल हुआ था. तब डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने कमाल किया था.

    कोहली और फाफ डुप्लेसी के बीच 172 रनों की साझेदारी हुई. ये इस सीजन में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. पिछला रिकॉर्ड (148) भी इन दोनों के ही नाम था.

    कोहली-डुप्लेसी की साझेदारी इस सीजन में शानदार रही है. दोनों ने एक साथ बैटिंग करते हुए 13 पारियों में 872 रन बनाए हैं. आईपीएल इतिहास में किसी भी ओपनिंग जोड़ी का एक सीजन में ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad