• Breaking News

    Nipah virus :- केरल के कोझिकोड जिले में तेजी से फैल रहा है निपाह वायरस

    Nipah virus :- केरल के कोझिकोड जिले में तेजी से फैल रहा है निपाह वायरस





    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / काजल कुमारी

    नई दिल्‍ली. निपाह वायरस का ‘बांग्लादेश वेरिएंट’ केरल के कोझिकोड जिले में तेजी से फैल रहा है. बुधवार को इस वायरस का पांचवां मामला रिपोर्ट किया गया, जिसके बाद कोझिकोड जिले में सभी शिक्षा संस्‍थानों को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. ताजा मामले में यहां एक स्वास्थ्यकर्मी का परीक्षण पॉजिटिव आया है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा संक्रमित लोगों के इलाज के लिए मोनोक्लोनल एंटीबॉडीज आज उपलब्ध करा दी जाएगी.


    ये भी पढ़े-


    कोझिकोड जिले में छुट्टी की घोषणा कलेक्टर ए गीता ने की. एक फेसबुक पोस्ट में उन्‍होंने कहा कि अगले दो दिन स्‍कूल बंद रहेंगे. शैक्षणिक संस्थान छात्रों के लिए दो दिनों में ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं. हालांकि, विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा. मौजूदा वक्‍त में मोनोक्लोनल एंटीबॉडी ही निपाह वायरस संक्रमण का एकमात्र इलाज उपलब्‍ध है. हालांकि यह अभी तक चिकित्सकीय रूप से सिद्ध नहीं हो पाया है.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

      

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad