• Breaking News

    Sitamarhi News :- नई दिल्ली टीम ने सीतामढ़ी सदर अस्पताल के MCH विंग विभाग की जाँच की

     

    Sitamarhi News :- नई दिल्ली टीम ने सीतामढ़ी सदर अस्पताल के MCH विंग विभाग की जाँच की






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / पवन साह  

    सीतामढ़ी :- नेशनल स्कूल ऑफ़ एग्जामिनेशन , नई दिल्ली की एक सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को देर शाम तक सदर अस्पताल के एमसीएच विंग के सभी डिपार्टमेंट की जाँच की गई । एम्स पटना से आये डॉ चंद्र मोहन कुमार ने प्रसूति बिभाग , चाइल्ड बिभाग में इलाज़ के समूचे प्रक्रिया को देखा / समझा । दोनों बिभाग के सभी डॉक्टर के क्वालिफिकेशन के सर्टिफिकेट की भी जाँच की गई । 


    यह भी पढ़े-

    रायपुर में लव जिहाद का खौफनाक मामला, पहले रेप, फिर ओबर्सन, में पिटाई।बाद

    रायपुर में लव जिहाद का खौफनाक मामला, पहले रेप, फिर ओबर्सन, में पिटाई।बाद


    मालूम हो कि बिहार सरकार की पहल पर सदर अस्पताल सीतामढ़ी में इसी वर्ष से DNB डिप्लोमा कोर्स की पढ़ाई प्रारंभ होने वाली है । यदि इस जाँच अधिकारी द्वारा नेशनल बोर्ड ऑफ़ एग्जामिनेशन नई दिल्ली को रिपोर्ट सकारात्मक देती है , तब इसी वर्ष से एमबीबीएस उत्तीर्ण छात्र / छात्राओ का NEET पीजी एग्जाम पास करने के बाद प्रसूति और चाइल्ड बिभाग में PG Diploma कोर्स में नामांकन 02 - 02 सीट पर  होगा ।


    डीएस डॉ सुधा झा ने बताया कि प्रसूति बिभाग के हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट के रूप में डॉ माधुरी रानी और चाइल्ड वार्ड के हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट डॉ हिमांशु शेखर बनाये गए है । प्रसूति बिभाग में डॉ रीता महतो , डॉ निवेदिता भारती , डॉ तूलिका सिंह , डॉ अनुजा प्रीतम और चाइल्ड वार्ड में डॉ अमज़द कोर्स को संचालित करेंगे और नामांकित PG DNB कोर्स के छात्रो को पढ़ायेंगे ।

    ये भी पढ़े-

    .com/img/a/

    Lord Vishwakarma:आइये जानते है दुनिया का पहला इंजीनियर भगवान विश्वकर्मा का जयंती का इतिहास


    अस्पताल प्रबंधक विजय झा ने बताया कि अब सदर अस्पताल सीतामढ़ी DNB कोर्स की पढ़ाई प्रारंभ होना , चिकित्सा शिक्षा के छेत्र में एक क्रांति साबित होगा । इससे डॉक्टर की संख्या बढ़ेगी और असाध्य रोग के इलाज़ में भी नये इनोवेशन आदि प्रारंभ होंगे ।  झा ने बताया कि सदर अस्पताल सीतामढ़ी सहित समूचे ज़िला के लिए यह ख़ुशी की बात होगी ।




    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

        

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad