• Breaking News

    आज पीएम मोदी के जन्मदिन और विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा योजना की लोंचिंग होगी

    आज पीएम मोदी के जन्मदिन और विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा योजना की लोंचिंग होगी





    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / अमरेन्द्र कुमार 


    नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस व विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आज 17 सितंबर को  दिल्ली में मोदी प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का वर्चुअल माध्यम से शुभारमंभ करेंगे। यह कार्यक्रम पूरे भारत में आयोजित किया जा रहा है।


    केंद्रीय मंत्री रहेंगी मौजूद

    छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर में यह कार्यक्रम भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास महासंघ (ट्राईफेड), रायपुर के संयोजन में होगा। इसमें केंद्रीय जनजातीय कार्य राज्यमंत्री रेणुका सिंह मुख्य अतिथि होंगी। कार्यक्रम सुबह 10 बजे से पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभाकक्ष में आयोजित किया जा रहा है।






    इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा, रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी और रायपुर से विधायक बृजमोहन अग्रवाल व अन्य मौजूद रहेंगे। कारीगरों और शिल्पकारों के सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार और उनके जीवन में गुणात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की जा रही है।


    इस योजना के तहत कारीगरों और शिल्पकारों के उत्पादों और सेवाओं की पहुंच घरेलू बाजारों के साथ ही साथ वैश्विक बाजारों तक सुनिश्चित किया जाना है। वहीं भाजपा फल वितरण, रक्तदान शिविर, किसान सम्मेलन समेत कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है।


    पीएम विश्वकर्मा योजना को करेंगे लॉन्च

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम को लांच करेंगे। इसके साथ ही वो इस मौके पर सभी केंद्रों पर मौजूद कामगार वर्ग के लोगों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम से 30 लाख कामगारों को लाभ मिलेगा। 16 अगस्त को इस योजना को कैबिनेट से मंजूरी मिली थी। इससे पहले पीएम मोदी ने विश्वकर्मा योजना की घोषणा खुद लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त 2023 को की थी।


    70 शहर 70 मंत्री कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे

    विश्वकर्मा योजना की लॉन्चिंग के दौरान देश भर के 70 बड़े शहरों के कार्यक्रम स्थल पर, केंद्र सरकार के 70 मंत्री मौजूद रहेंगे। इस दौरान अमित शाह अहमदाबाद में, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में, विदेश मंत्री एस जयशंकर त्रिवेंद्रम में, स्मृति ईरानी झांसी में, मनसुख मांडविया राजकोट में उपस्थित रहेंगे। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव जयपुर में, अश्वनी वैष्णव भुवनेश्वर में, हरदीप सिंह पूरी अमृतसर में, प्रल्हाद जोशी बंगलोर में, नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में मौजूद रहेंगे।


    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

      

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad