• Breaking News

    गाजा युद्ध विराम खत्म होने से पहले इजरायल ने छोड़े 30 फिलिस्तीनी कैदी

      

    गाजा युद्ध विराम खत्म होने से पहले इजरायल ने छोड़े 30 फिलिस्तीनी कैदी






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / एजेंसी 

    यरूशलम: इज़रायली जेल अधिकारियों ने कहा कि तीस फिलिस्तीनी कैदियों को बुधवार रात में रिहा कर दिया गया. ये कुछ ही घंटों में खत्म होने वाले विस्तारित संघर्ष विराम समझौते के तहत अंतिम आदान-प्रदान था. देश की जेल सेवा ने एक बयान में कहा, "रात के दौरान, 30 पुरुष और महिला सुरक्षा कैदियों को कई जेल सुविधाओं से रिहा कर दिया गया."रिहा किए गए लोगों में 22 वर्षीय एक्टिविस्ट अहद तमीमी भी शामिल है, जो इज़रायली कब्जे को चुनौती देने वाली फिलिस्तीनियों के लिए एक प्रमुख व्यक्ति बन गई है. 


    ये खबर भी पढ़े -भारत बना बाहुबली,आज समुन्द्र में उतरेंगे तीन एंटी सबमरीन शिप



    उन्हें एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए हिरासत में लिया गया था, जिससे उनके परिवार ने इनकार किया है, जिसमें इज़रायली सूत्रों ने कहा था कि उन्होंने इज़रायलि. यों के नरसंहार का आह्वान किया था और हिटलर का संदर्भ दिया था. 


    उनकी मां नरीमाने, जिनके पति को भी हिरासत में लिया गया है, ने कहा कि अहद सोशल मीडिया अकाउंट भी नहीं खोल पा रही है.


    ग़ाज़ा से बंधकों के छठे जत्थे को मुक्त कराए जाने के बाद रातों रात की गई रिहाई से इज़रायल द्वारा युद्धविराम समझौते के तहत मुक्त किए गए फिलिस्तीनी कैदियों की संख्या 210 हो गई है.


    हमास और ग़ाज़ा में अन्य आतंकवादियों ने समझौते के तहत 70 इज़रायलियों को रिहा कर दिया है. साथ ही युद्धविराम ढांचे के बाहर अन्य राष्ट्रीयताओं के लगभग 30 बंधकों को भी रिहा कर दिया है. 


    रिहा किए गए बंधकों और कैदियों का दोस्तों और परिवार ने जश्न मनाकर स्वागत किया है, लेकिन ओफ़र जेल के बाहर फ़िलिस्तीनियों और इज़रायली सुरक्षा बलों के बीच कई रातों से झड़पें हो रही हैं.


    फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट ने कहा कि रात भर जेल के बाहर आग लगने से पाँच लोग घायल हो गए, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad