• Breaking News

    रंग लाया वी न्यूज 24 का मुहीम , दिल्ली में 301 इमारतों पर चला MCD का बुलडोजर, 77 इमारतें सील

    दिल्ली के इन इलाकों में 301 इमारतों पर चला MCD का बुलडोजर, 77 इमारतें सील









    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली :- दिल्ली में अवैध  निर्माण के खिलाफ एमसीडी ने कार्रवाई करते हुए 301 इमारतों पर हथौड़ा चलवाई । इतना ही नहीं  77 बिल्डिंग को सील भी किया है। एमसीडी ने दिल्ली पुलिस के साथ पिछले  15 दिनों के दौरान 12 जोन कई इलाको में कार्रवाई की है। इस संबंध में निगम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अवैध निर्माण को बुल्डोजर से तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर निगम की टीमों ने यह कार्रवाई की है।

    एमजी रोड घिटोरनी नई दिल्ली
    फ़ाइल फोटो एमजी रोड घिटोरनी नई दिल्ली


    ये भी पढ़े-तीनो राज्य में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? बीजेपी ने अभी तक नहीं दिया है कोई संकेत


    अवैध निर्माण को हटाया

    इसमें विशेष तौर पर अनाधिकृत कॉलोनियों व कृषि भूमि पर अवैध निर्माण को हटाया है। जिन इमारतों पर कार्रवाई हुई है। उन सभी के संचालकों ने डीडीए मास्टर प्लान 2021 और भवन निर्माण के नियमों का उल्लंघन किया है। इससे पहले निगम की टीमों ने नियमित रूप से कई जगहों पर निरीक्षण किया था। जिसके बाद उन सभी इमारतों को चिन्हित किया गया। जहां पर भवन निर्माण का उल्लंघन करने का पता चला।





    ये भी पढ़े- Khatu Shayam Ji: -श्याम भक्तों के लिए क्यों इतना खास है हरियाणा का चुलकाना गांव, जानिए चुलकाना मंदिर का इतिहास


    इन इलाकों में कार्रवाई

    अधिकारी ने बताया कि निगम की टीमों ने बुधवार को 21 इमारतों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की। इसमें विकास नगर में मोहन गार्डन, राजपुर खुर्द, जेवीटीएस गार्डन छतरपुर, पुष्प विहार, मदनगीर, वसंत कुंज, जामिया नगर, जैतपुर, जगतपुरी, त्रिलोकपुरी, दिचाऊं एन्क्लेव, निर्मल विहार, दिचाऊं कलां के सुल्तान गार्डन पर, मौर्य एन्क्लेव संत नगर, बुराड़ी, लक्ष्मी नगर, नांगलोई, रोहिणी सेक्टर-15 पर बुधवार को कार्रवाई की है।


    ये भी पढ़े- Khatu Shayam Ji: -दिल्ली अलीपुर में है खाटू और चुलकाना जितना बड़ा श्याम बाबा का विशाल मंदिर


    21 मुकदमे दर्ज 

    निगम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 21 मामलों में मालिकों व कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। इन मामलों से जुड़ी इमारतों में बिजली और पानी के कनेक्शन काटने के लिए बिजली कंपनियों और दिल्ली जल बोर्ड को सूचित किया गया है।

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad