• Breaking News

    हलद्वानी हिंसा में रोहिंग्या बांग्लादेशी कनेक्शन, पुलिस कर रही जांच, अभी भी कर्फ्यू जारी

     

    हलद्वानी हिंसा में रोहिंग्या बांग्लादेशी कनेक्शन, पुलिस कर रही जांच, अभी भी कर्फ्यू जारी





    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / किशन सिंह वोहरा  

    हलद्वानी:- बीते गुरुवार को उत्तराखंड के हलद्वानी में उपद्रवियों ने ऐसा उत्पात मचाया कि पुलिस प्रशासन भी घबरा गया. हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई, 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. पुलिस ने उपद्रवियों में दो पूर्व पार्षद और दो समाजवादी पार्टी के नेताओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. देर रात आधा दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है. जानकारी मिली कि पुलिस हलद्वानी हिंसा में रोहिंग्या मुसलमानों और अवैध बांग्लादेशी लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है.


    ये भी पढ़े-आरजेडी का खेला से भाजपा को सता रहा डर,फ्लोर टेस्ट से पहले भाजपा ने बुलाई बैठक


    बनभूलपुरा में करीब 5 हजार रोहिंग्या मुस्लिम, बांग्लादेशी और बाहरी लोग रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को मुखबिरों से कुछ इनपुट मिले हैं कि हिंसा वाले दिन बनभूलपुरा के बाहरी इलाके में रेलवे लाइन के आसपास की झुग्गियों में, जहां रोहिंग्या मुस्लिम आबादी रहती है, उपद्रवियों की भीड़ में कुछ लोग देखे गए थे. इसके बाद पुलिस सतर्क हो गई है.

    ये भी पढ़े- भारत में लोकसभा चुनाव से पहले लागु होगा नागरिकता संशोधन अधिनियम

    सड़कें पूरी तरह से सुनसान हैं

    हलद्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अभी भी कर्फ्यू लागू है. सड़कें पूरी तरह से सुनसान थीं. लोग अपने घरों के अंदर कैद हो गए. दरवाजे और खिड़कियों पर भी कोई नजर नहीं आ रहा था. पुलिस टीमें लगातार गश्त कर रही हैं। हर नुक्कड़ और सड़क के बाहर पुलिस की तैनाती है.


    हल्द्वानी में बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी तेज कर रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, देर रात बनभूलपुरा इलाके में बड़े पैमाने पर छापेमारी कर 30 से ज्यादा संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया गया. अब हिरासत में लिए गए आरोपियों की संख्या करीब 100 हो गई है.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad