• Breaking News

    चुनाव के बीच जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर, सोपोर में सेना के फायरिंग में दो आतंकी ढेर

    चुनाव के बीच जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर, सोपोर में सेना के फायरिंग में दो आतंकी ढेर







    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / राज्य ब्यूरो 

    श्रीनगर:- उत्तरी कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. वहीं मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक और दो जवान भी घायल हो गए. मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है.





    पिछले 48 घंटे में दूसरी मुठभेड़

    स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के डिविजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसने की आशंका है. रात साढ़े 12 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़कर भागने की कोशिश की और इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. पिछले 48 घंटों में उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच यह दूसरी मुठभेड़ है।



    ये खबर भी पढ़े-लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग आज, जानें किस राज्य की कितनी सीटें शामिल


    इससे पहले मंगलवार को बांदीपोरा के रेन्जी अरागाम में मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हो गए थे. गुरुवार दोपहर पुलिस को पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में कहीं अपने संपर्क से मिलने आए हैं. ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.


    सूचना पर पुलिस ने मुखबिरों को सक्रिय किया

    सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके आसपास के इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय कर दिया। शाम करीब सात बजे जब सुरक्षा बल चक इलाके में सर्चिंग करते हुए आगे बढ़ रहे थे, तभी मस्जिद से थोड़ी दूरी पर स्थित एक घर में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की.


    ये खबर भी पढ़े-सीतामढी में आग लगने से गरीब मजदूरों की 50 रिक्शा जलकर राख


    जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया. आतंकियों की गोलीबारी के बीच जवानों ने आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.


    दो आतंकी ढेर

    दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नाम के एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब तकनीशियन है. इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है



    ये खबर भी पढ़े-बिहार के दरभंगा में शादी वाले घर में छा गया मातम ,टेंट में आग लगने से 6 लोगो की मौत


    दो जवानों के घायल होने की सूचना

    उन्होंने कहा कि दो-तीन जगहों से फायरिंग हो रही है. इनमें से एक जगह से फायरिंग बंद हो गई है. वहां किसी को जमीन पर गिरा हुआ देखा. उन्होंने कहा कि एक या दो और आतंकी हो सकते हैं. आधी रात के बाद आतंकियों ने फिर फायरिंग की.


    बताया जा रहा है कि आधी रात के करीब आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ने की कोशिश करते हुए जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की. इस बीच दो जवानों के घायल होने की खबर है. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header+AidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad