• Breaking News

    छत्तीसगढ़: CRPF और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो जवान घायल


    छतीसगढ़/बीजापुर/समाचार 
    छत्तीसगढ़ से नक्सलियों मुठभेड़ की खबर आई है ये घटना छतीसगढ़ के बीजापुर में  सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के बीच हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए हैं।



    Four Central Reserve Police Force (CRPF) jawans have lost their lives in an encounter with Naxals in Bijapur. Two jawans are injured. More details awaited.
    बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की 168 बटालियन के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे। इस दौरान नक्सलियों ने पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला बोल दिया। इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड जवाब दिया। अभी तक मिली जानकारी में चार जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो जवान घायल हो गए हैं।
    आपको बात दें कि 25 मई, 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर के दरभा घाटी में देश के इतिहास में सबसे बड़ा माओवादी हमला हुआ था जिसमें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मारे गए थे। माओवादी हमले में आदिवासी नेता महेंद्र कर्मा, कांग्रेस पार्टी के प्रदेशा अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, पूर्व विधायक उदय मुदलियार समेत 30 से अधिक लोग मारे गए थे।
    क्या हुआ उस दिन

    जगदलपुर से 30 किलोमीटर दूर दरभा में 150 से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने शाम करीब साढ़े पांच बजे उस समय अंधाधुंध गोलीबारी की, जब कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का काफिला जिरह घाटी के पास पहुंचा। नक्सलियों ने पहले पेड़ गिरा कर रास्ता रोका, फिर बारूदी सुरंग से विस्फोट किया। इसके बाद पूरे काफिले को घेर कर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में नक्सलियों के मुख्य टार्गेट महेंद्र कर्मा थे। कर्मा नक्सलियों के सफाए के लिए शुरू हुए सलवा जुडुम अभियान के नेता थे और वह लम्बे समय से नक्सलियों की हिट लिस्ट में भी शामिल थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नक्सलियों ने कर्मा को मारने के बाद उनके शव के इर्द-गिर्द जश्न भी मनाया था।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad