• Breaking News

    आरके स्टूडियो अब कपूर खानदान की नहीं रही


    ढाई एकड़ जमीन में बने राजकपूर के 70 साल पुराने आरके स्टूडियो को बेचने की खबरें हमेशा से चर्चा में रही हैं। कपूर फैमली ने मुंबई के चेम्बूर में स्थित इस स्टूडियो को कपूर परिवार ने बेचने का प्लान कामयाब होने वाला है। 


    बता दें कि इसकी कीमत और लेनदार दोनों अब तक तय नहीं होने के कारण इस लेकर अकटलें लगी थीं जो अब खत्म हो गई हैं।

    हालांकि इसे लेकर अब एक नई खबर आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि आरके स्टूडियो कपूर खान के हाथों से जल्दी ही जाने वाला है। 

    खबर है कि इसको सौदा तय हो चुका है। राजकपूर के 70 साल पुराने आरके स्टूडियो को प्रॉपर्टी गोदरेज ने खरीद ली है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी हो जाएगी।

    खबर के अनुसार, आरके स्टूडियो की कीमत 200 करोड़ रुपये लगाई गई है। जबकि कपूर खानदान इसकी कीमत 250 करोड़ लगा रहा था और वाजार में कई बिल्डर्स ने इसकी कीमत करीब 150 करोड़ लगाई थी। लेकिन अब ये प्रॉपर्टी गोदरेज ने खरीद ली है।

    गोदरेज के प्रवक्ता ने कहा है कि, ‘जैसा कि ये कंपनी का मुद्दा है और उन्हीं की पॉलिसी है कि हम बाजार में चल रही खबरों पर कोई कमेंट नहीं करते।गौरलतब है कि कुछ दिन पहले ही ऋषि कपूर ने आर.के. स्टूडियो को बेचे जाने के फैसले की खबर सबको सुनाई थी। ऋषि ने बताया था कि इसकी मरम्मत कराने का खर्च बहुत अधिक है इसलिए कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला किया ।

    इस स्टू़डियो के इतिहास पर नज़र डाला जाए तो कपूर ने 1948 में आरके स्टूडियो बनाया था। इस स्टूडियो के बैनर तले बनी पहली फिल्म ‘आग’ फिल्म ज्यादा चली नही थी। मगर दूसरी फ़िल्म ‘बरसात’ सुपर हिट सिद्ध हुई थी। आरके स्टूडियो का लोगो भी ‘बरसात’ में राज कपूर और नर्गिस के एक मशहूर पोज से बनाया गया है।




    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad