• Breaking News

    आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़, तीन जवान शहीद 6 नागरिकों की मौत


    जम्मू कश्मीर /समाचार 
    जम्मू कश्मीर: के राजौरी यंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम करते हुए रविवार को दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया इस  मुठभेड़ में तीन सैनिक भी शहीद हो गये। एक सैन्य अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि मारे गए घुसपैठिये को बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) का सदस्य माना जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान और प्रशिक्षित आतंकवादी शामिल होते हैं।
    रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'नियंत्रण रेखा के करीब सुंदरबानी सेक्टर में सशस्त्र हथियारों से लैस दो घुसपैठियों और सेना के बीच करीब दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर भयंकर मुठभेड़ हुई। गश्ती दल ने दो घुसपैठियों को मार गिराया और दो एके 47 रायफल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किया।' उन्होंने बताया कि घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में तीन सैनिक शहीद हो गए और एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे हेलीकाप्टर के जरिये ऊधमपुर के आर्मी कमांड अस्पताल लाया गया।
    साथ ही प्रवक्ता ने बताया कि घायल सैनिक की हालत स्थिर बतायी गयी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड के आसपास के क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
    कुलगाम: मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, छह नागरिक भी मारे गए
    कुलगाम में रविवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर कर दिए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल पर हुए एक विस्फोट में छह नागरिक भी मारे गए।
    पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के लारलू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और खोज अभियान चलाया गया। अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान में लगे थे तब आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। 
    पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से सुरक्षाबलों के हटने के बाद नागरिक मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जब वहां कुछ विस्फोटक फटा तो उनमें से छह नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा, घटनास्थल पर न जाने की अपील के बावजूद लोग अभियान के तुरंत बाद वहां जाने से नहीं रुके। इसमें कई लोग घायल भी हैं। 
    युवाओं की सुरक्षाबलों से झड़प
    विस्फोट होने के बाद इलाके में युवाओं के समूह और सुरक्षाबलों के बीच झड़प शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा, पुलिस को प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा और झड़पों में करीब 24 लोग घायल हो गए। 
    घटना पर दुख जताया
    राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार और डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी नागरिकों की मौत पर दुख जताया। कुलगाम के विधायक और माकपा नेता एमवाई तरिगामी ने नागरिकों के मरने पर दुख जताया और घटना की जांच की मांग की। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ स्थल की पूरी तरह से छानबीन होने तक नागरिकों को वहां जाने से बचना चाहिए।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad