• Breaking News

    वैशाली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मंगलवार यानि आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू



    WAORS हिंदी न्यूज डेस्क »बिहार  वैशाली 
    ब्यूरो संवाददाता नागमणि 
    वैशाली :लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मंगलवार यानि आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी । अधिसूचना जारी होने के बाद सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक डीएम के कक्ष में नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने इसके लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। नामांकन प्रक्रिया में सहायता के लिए पदाधिकारियों व कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी है। साथ ही विभिन्न कोषांगों का भी गठन कर दिया गया है।

    यह भी पढ़े :NH 77 तेज रफ्तार डंपर ने ली एक एक किशोर की जान ,आक्रोशित लोगो ने किया रास्ता जाम

    नामांकन दाखिल करने वाले इन बातों का रखें ध्यान
    - प्रारूप 26 में दाखिल किए जाएंगे नामांकन। इसके सभी कॉलम को भरा जाना होगा जरूरी। उपलब्ध कराने वाली जानकारी नहीं हो तो शून्य या लागू नहीं दर्ज करें
    - अभ्यर्थी अगर संबंधित लोकसभा क्षेत्र के मतदाता नहीं होंगे तो उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची की सत्यापित कॉपी देनी होगी।
    - जमानत की राशि के रूप में 25 हजार की नाजिर रसीद देनी होगी। एससी व एसटी अभ्यर्थियों के लिए यह राशि 12 हजार पांच सौ होगी।



    यह भी पढ़ें :सीएसपी संचालक की मौत ,बैंक और पुलिस पर सवालिया निशान खड़ी करती है ,क्यों बार-बार एक ही बैंक के सीएसपी संचालक को निशाना बनया जा रहा है ?


    - बैंक खाता का विवरण। चुनाव के दौरान इस खाते से ही राशि व्यय की जाएगी।
    - मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय व राज्यस्तरीय राजनीतिक दलों के उम्मीदवार के लिए एक ही प्रस्तावक की जरूरत होगी। निर्दलीय के लिए यह संख्या दस होगी। प्रस्तावक का नाम मतदाता सूची में होना चाहिए।
    - अधिकतम चार सेट में दाखिल किए जा सकते हैं नामांकन।
    - नामांकन के साथ दो फोटोग्राफ भी दें।

    कुमकुम झा द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad