• Breaking News

    सीएसपी संचालक की मौत ,बैंक और पुलिस पर सवालिया निशान खड़ी करती है ,क्यों बार-बार एक ही बैंक के सीएसपी संचालक को निशाना बनया जा रहा है ?



    WAORS हिंदी न्यूज डेस्क »बिहार सीतामढ़ी  
    कैमरामैन पवन साह ब्यूरो चीफ दीपक कुमार 
    सीतामढ़ी:सोमवार को बैंक ऑफ बड़ौदा के  बैरगनिया में बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की लूट के दौरान गोली मारने से इलाज के दौरान  सीएसपी संचालक की मौत से बैरगनिया में लोगो का आक्रोश सातवे आसमान पर है । लोगों ने बैरगनिया का मेन रोड  पताही चौक के पास बांस-बल्ली लगाकर जाम कर दिया। लोगो ने  टायर जला कर भी जगह-जगह प्रदेशन किया । लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी भी की। लोग हत्यारों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग को लेकर घंटों उग्र प्रदर्शन किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने। देर शाम तक लोगों का प्रदर्शन जारी है। व्यवसायियों ने इलाके के बाजार और दुकानें बंद कर दी है। जबकि घटना के विरोध में जिले के सभी सीएसपी संचालकों ने मंगलवार को बैंक ग्राहक सेवा केंद्र बंद रखने का एलान किया है।

    बैंक और पुलिस पर सवालिया निशान खड़ी करती है

    बैरगनिया(सीतामढ़ी) : बैरगनिया में बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से लूट का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी तिन लुट हो चुकी है पर लूट के दौरान हत्या का यह पहला मामला है। सोचने वाली बात है की  19 नवंबर 2018 को पचटकी रोड में लुटेरों ने मुनेश कुमार से आ‌र्म्स के बल पर 2.10 लाख रुपये लूट लिए थे। फिर सोमवार को उस पर लुटेरों ने दूसरी बार हमला किया। जिसमें गोली लगने से उसकी जान चली गयी । 

    यह भी पढ़ें:वीडियो :कानु समाज के दो फार .एक गुट का NDA को समर्थन तो वही दुसरे गुट का महागठबंधन के पक्ष में

    सभी सीएसपी संचालक बैंक ऑफ बड़ौदा के है

    गौर करने वाली बात है बैरगनिया में लूटेरों ने पहले लूट के चार मामलों को अंजाम दिया  उसमें से सभी सीएसपी संचालक बैंक ऑफ बड़ौदा के ही है। यह बात किस और इशारा कर रही है इसमें  बैंक कर्मियों की भूमिका पर भी सवाल खड़ा करता है । जबकि आजतक किसी भी लूट  मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं  होने से पुलिस भी इससे अछूता नहीं रह सकती है  पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल लोग उठा रहे है।  वजह घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया है जब पुलिस-प्रशासन की टीम चुनाव को लेकर लगातार सर्च अभियान चला रही है। 


    आपको बताते चलें कि 19 नवम्बर 2018 को बाइक सवार अपराधियों ने हथियारों के बल पर सीएसपी संचालक मुनेश कुमार से पचटकी रोड में 2 लाख 10 हजार 4 सौ रुपये लूट लिए थे। जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा के ही राजेपुर सुप्पी के सीएसपी संचालक राजन चौधरी से नन्दबारा-ढेंग सड़क में बागमती सड़क पुल के समीप 3.22 लाख रुपये लूटे गए थे। 2 जनवरी 2019 को अपराधियों ने जोड़ियाही गांव निवासी सीएसपी संचालक विवेक कुमार उर्फ विनोद कुमार से 4.75 लाख रुपये, उसके पॉकेट के 25 हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया था। इनमें से किसी भी घटना को सुलझाने  में पुलिस नाकाम रही है।

    यह भी पढ़ें :राहुल गांधी को चौकीदार चोर है मामले पर ,SC ने जारी किया नोटिस


    यह भी पढ़ें;Happy Bihu-2019 असम में बिहू पर्व बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है , इसके लिए घरों को रंगोली से सजाया


    गाँव और परिजनों में मचा कोहराम


    बैरगनिया(सीतामढ़ी) : सीएसपी संचालक मुनेश कुमार की मौत की खबर उसके गांव मड़पा ताहिर में जैसे पहुंची परिजनों में कोहराम मच गया। उसकी पत्नी और तीन बच्चे बदहवास हो गए। उसके घर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। परिजनों के चीत्कार से कोहराम मच गया। जबकि नाराज ग्रामीण आक्रोश जताने लगे।


    सर्किल इंस्पेक्टर ने की मामले की जांच

    बैरगनिया(सीतामढ़ी) : घटना की सूचना के बाद सर्किल इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की। वहीं शीघ्र ही हत्यारों का पता लगाने का दावा किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया।

    यह भी पढ़ें :वीडियो ,सीतामढ़ी DM:मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष और शांतिप्रिय तरीके से होगा,आचार संहिता के अब तक कुल 49 मामले दर्ज


    रुपये निकाल कर लौट रहे मुनेश को भूना बैरगनिया(सीतामढ़ी) : मड़पा माहिर निवासी गगनदेव महतो का पुत्र मुनेश कुमार अपनी बाइक पर सवार होकर बैरगनिया स्थित बैंक शाखा से रुपये की निकासी कर घर लौट रहा था, इसी बीच लुटेरों ने सेखौना गांव के पास गोली मार कर उसे जख्मी कर दिया, वहीं रुपयों से भरा बैग लूट लिया। स्थानीय लोगों द्वारा उसे बैरगनिया के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे रेफर कर दिया गया। परिजन उसे लेकर डॉ. वरुण कुमार के क्लीनिक में पहुंचे। जहां उन्होंने स्थिति गंभीर देख रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत करार दिया।

    खुशबु सिंह द्वारा किया गया पोस्ट 


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad