• Breaking News

    वीडियो ,सीतामढ़ी DM:मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष और शांतिप्रिय तरीके से होगा,आचार संहिता के अब तक कुल 49 मामले दर्ज


    WAORS हिंदी न्यूज डेस्क »बिहार सीतामढ़ी 
     कैमरामैन पवन साह ब्यूरो संवाददाता रौशन कुमार साह
    सीतामढ़ी :डीएम रामचंद्रूडू और एसपी अनिल कुमार ने  चुनाव से संबंधित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किये | सरह ही बताया हमारा सीतामढ़ी जिला का लोकसभा चुनाव 6 मई को होगा आप लोगों को पता है इसका नोटिफिकेशन 10 अप्रेल  2019 को हुआ है |0 नॉमिनेशन प्रक्रिया 19 तारीख से लगातार अभी तक चल रहा है |

    अभी तक की नॉमिनेशन प्राप्त हुआ है | 20 तारीख को अभी तक जो भी नॉमिनेशन आया है उसका एक स्कूटी मी किया जाएगा 22 तारीख तक नाम वापस लेने का प्रक्रिया है और उसके बाद नमो  का फाइनलाइज होगा उसके बाद सिंबल अलॉटमेंट होगा |हमारा जिला में एमपीसी वायलेशन मॉडल कोड आफ कंडक्ट का वायलेशन 49 आ गया है  सब पर कार्रवाई किया है | इनमें 7 मामले अहम मुद्दा है जो एक दल दूसरा दल को जो एलीगेशन से संबंधित है उस पर कार्रवाई हुआ है | 

    यह भी पढ़े :सतुआनी पर्व को लोग भूलते जा रहे है ,आइये जानते है क्या है इस पर्व की महत्वता


    जबकि शेष 42 मामले संपत्ति विरूपण से संबंधित है। डीएम ने बताया कि चुनाव को लेकर अलग-अलग कोषांग का गठन कर अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। डीएम ने बताया कि प्रत्याशियों की पल-पल की गतिविधि पर प्रशासन की नजर रहेगी। डीएम ने बताया कि मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष और शांतिप्रिय तरीके से होगा। जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो रहा हैऔर प्रत्याशियों की पल-पल की गतिविधि पर प्रशासन की नजर बनी  रहेगी। 


    साथ ही उन्होंने ये भी बाया की लोकसभा चुनाव के तहत जिले में 6 मई का जो  मतदान होगा। वो सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र में 1776 बूथों पर मतदान होना है। इनमें 676 अति संवेदनशीन बूथ है। इन बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती रहेगी। जिले में केंद्रीय सशस्त्र बल की 26 व बीएमपी की 14 कंपनियां सीतामढ़ी पहुंच रही है। इसकी जानकारी समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉंफ्रेंस में डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रामचंद्रूडू और एसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से दी। 


    राजनीतिक दल, प्रत्याशी और स्टार प्रचारकों की सभा और कार्यक्रम पर खास नजर रखी जाएगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कहा कि इस बार सीतामढ़ी जिले में शत-प्रतिशत मतदान का रिकॉर्ड बनाना जिला प्रशासन का लक्ष्य है। 

    डीएम ने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में इवीएम, बीयू, सीयू वीवीपैट उपलब्ध है। अतिरिक्त इवीएम भी रखा गया है। ताकी कही इवीएम खराब हो तो उसे तुरंत बदला जा सके। बताया कि इस बार दिव्यांग वोटरों के लिए खास व्यवस्था होगी। स्वीप अभियान के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। मौके पर उप निर्वाची पदाधिकारी विनोद कुमार व डीपीआरओ परिमल कुमार मौजूद थे।

    डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रामचंद्रूडू   

    अंजलि कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad